शिखिल ब्यौहार, भोपाल। केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के डीएनए ही किसान विरोधी है। उनकी प्राथमिकताएं शुरू से ही गलत रही है। वहीं इस पर मध्य प्रदेश में सियासत शुरू हो गई है। कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष ने शिवराज सिंह के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि हमारा नहीं बल्कि भारतीय जनता पार्टी का डीएनए किसान विरोधी है।

शिवराज सिंह ने कही ये बात

दरअसल, शुक्रवार को राज्यसभा में शिवराज सिंह ने कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय के कामकाज की चर्चा का जवाब देते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा हैं। उन्होंने कहा कि स्व. जवाहरलाल नेहरू जी 17 साल देश के प्रधानमंत्री रहे और तब देश को अमेरिका से आया सड़ा हुआ लाल गेहूं खाने को विवश होना पड़ता था। कांग्रेस की प्राथमिकताएं शुरू से ही गलत रही है। उनके डीएनए में ही किसान विरोध है।

ये भी पढ़ें: IAS TRANSFER BREAKING: MP में बड़े पैमाने पर आईएएस अफसरों के तबादले, जानिए किसे कहां मिली जिम्मेदारी

एमपी कांग्रेस का पलटवार

इस पर एमपी कांग्रेस विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि बीते बीजेपी शासन में 18 सालों के कार्यकाल में किसान बर्बाद हुआ। आज सिर्फ एक मामले पर बात होगी। बीज प्रमाणीकरण को लेकर हर जिले में भ्रष्टाचार हुआ। अन्नदाता के लिए फसल का बीज जिनकी गुणवत्ता जिस पर कृषि निर्भर है, उसी में बड़ा घोटाला हुआ है। भ्रष्टाचार कर हजारों करोड़ रुपयों का कलेक्शन किया, अब इस बड़े घोटाले की एक-एक परत खुल रही है।

कांग्रेस के पास सबूत, जल्द घोटाले का बड़ा खुलासा भी होगा- मुकेश नायक

मुकेश नायक ने कहा कि डिंडोरी के तालाब में गेहूं की खेती दिखाई गई, जिस जमीन पर जंगल लगा हुआ है। वहां धान की खेती दिखाई गई, जिस जिले में धान नहीं होती वहां हजारों क्विंटल धान का बीज के धांधली का मामला सामने आया है। बीज तैयार करने जिन किसानों के रजिस्ट्रेशन किया है वह किस कह रहे हैं कि बीज नहीं उगाया। जो किसानों के नाम पर पैसे अलॉट हुए वह कहां चले गए ? यह पूरी जिम्मेदारी तत्कालीन सीएम और वर्तमान कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान की है। कांग्रेस के पास सबूत है, जल्द ही बड़े घोटाले का खुलासा भी होगा।

ये भी पढ़ें: मंत्री सिंधिया ने की BSNL के 5G फोन की टेस्टिंग: टेलीकॉम कर्मचारियों से Video call पर की बात, लिए प्रमुख निर्णय

मुकेश बोले- बीजेपी का डीएनए किसान विरोधी है

एमपी कांग्रेस विभाग के अध्यक्ष ने कहा कि यूरिया, डीएपी, पोटाश, ग्लोबल, केमिकल फर्टिलाइजर इनके दाम कितने प्रतिशत बढ़े, प्रति हेक्टेयर उत्पादन की लागत कितनी आ गई। आज तक एमएसपी पर कानून नहीं बना पाए। 100 रुपए बोनस देकर किसानों को झुनझुना पकड़ा रहे हैं। कांग्रेस पर आरोप लगाने से पहले बीजेपी देश नहीं सिर्फ अपना प्रदेश ही देख ले। बीजेपी किसान विरोधी सरकार है, डीएनए हमारा नहीं बीजेपी का किसान विरोधी है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m