पूर्व कैबिनेट मंत्री कैप्टन कंवलजीत सिंह के बेटे जसजीत सिंह बन्नी को चंडीगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वह रात में सेक्टर 8 के कम्युनिटी सेंटर के बाहर पिस्टल लहराते हुए पाए गए थे. पुलिस ने शिकायत मिलने पर मौके पर पहुंचकर आसपास के सीसीटीवी फुटेज की जांच की, जिससे उनकी पहचान हुई.

बताया जा रहा है कि उस समय पिस्टल खाली थी. जसजीत सिंह पंजाब के पूर्व मंत्री कैप्टन कमलजीत सिंह के बेटे हैं. जसजीत सिंह ने पहली बार 2007 में खरड़ विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था, लेकिन वह हार गए थे. 2009 में अपने पिता की मृत्यु के बाद उन्होंने बनूड़ विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा. पूर्व विधायक जसजीत सिंह बन्नी का विवादों से पुराना नाता है.

2018 में उनके खिलाफ एक सैलून में महिला के सम्मान को ठेस पहुंचाने और यौन उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसमें उन्हें 2023 में सजा सुनाई गई थी. उस वक्त जसजीत ने शराब पी रखी थी और उन्होंने रिसेप्शनिस्ट के साथ दुर्व्यवहार किया था. इसके अलावा, नवंबर 2016 में एक रिटायर्ड एएसआई प्रकाश चंद के साथ मारपीट के मामले में भी उन पर केस दर्ज हुआ था, जिसमें उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 341 (आवागमन में बाधा), 325 (गंभीर चोट पहुंचाना) और 506 (धमकी देना) के तहत आरोप तय किए गए थे. पुलिस ने कई सालों तक उस केस में चार्जशीट दाखिल नहीं की थी.