उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं. कभी संगठन को सरकार से बड़ा बताने की बात पर तो कभी योगी कैबिनेट से दूरी बनाकर दिल्ली के नेताओं के पाले में बैठने को लेकर. ताजा मामला जातिगत समीकरण और सपा-कांग्रेस के जातीय जनगणना को लेकर सामने आया है. इस पर केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर निशाना साधा है.

अखिलेश यादव की ओर से एक पत्रकार से जाति पूछने को लेकर डिप्टी सीएम ने आड़े हाथों लिया है. उन्होंने अखिलेश यादव के पीडीए कार्ड से लेकर ब्राह्मणों की उपेक्षा तक का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी प्रमुख सिर्फ ब्राह्मणों के साथ छलावा कर रहे हैं. जबकि एक परिवार के आगे उनके लिए कोई और प्यारा नहीं है.

इसे भी पढ़ें : IAS TRANSFER : विनोद कुमार बनाए गए अलीगढ़ नगर आयुक्त, अमित आसेरी को मिली विशेष सचिव PWD की जिम्मेदारी

जब अखिलेश ने पत्रकार से पूछी थी जाति

दरअसल, यूपी की सियासत में इन दिनों जाति की चर्चा खूब हो रही है. इसी कड़ी में सदन में अखिलेश यादव ने सत्ता पक्ष पर ये सवाल किया था कि आप जाति कैसे पूछ सकते हैं. इसे लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश पर निशाना साधा है. बता दें कि एक बार पत्रकारों से बातचीत के दौरान अखिलेश यादव ने भी मीडियाकर्मी से उसकी जाति पूछ ली थी. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने वो पुराना वीडियो शेयर भी किया है. उन्होंने भी अखिलेश यादव पर निशान साधते हुए ये वीडियो पोस्ट किया है.