UP Weather. उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने आज 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही 34 जिलों में तेज हवाओं और बिजली गिरने की चेतावनी दी गई है. बारिश की मात्रा 10 से लेकर 60 मिमी तक हो सकती है. मानसून की ट्रफ लाइन गंगा के मैदानी इलाकों तक पहुंच गई है, जिससे बारिश की गतिविधियां तेज हो गई हैं.

अगले तीन दिनों में अच्छी बारिश के आसार हैं, हालांकि तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होने की उम्मीद है. उमस से राहत मिलने की संभावना कम है. मौसम विभाग ने पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 7 अगस्त तक बारिश की संभावना जताई है. आईएमडी ने अगले दो दिनों के लिए तेज आंधी और बिजली गिरने की चेतावनी दी है. प्रदेश के कई क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की आशंका है.

आज यहां होगी तेज बारिश

शनिवार को सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संतरविदासनगर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा, चित्रकूट, प्रयागराज, सहारनपुर, कौशांबी, शामली, मुरादाबाद, रामपुर, महोबा, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, ललितपुर और अन्य जिलों में भी बारिश की चेतावनी है.

इसे भी पढ़ें – छुट्टा जानवर भगाने को लेकर दो पक्षों में टकराव, आठ घायल, इलाज के दौरान दो लोगों ने तोड़ा दम

यहां बिजली गिरने की आशंका

वहीं मौसम विभाग ने शनिवार को चित्रकूट, वाराणसी, लखनऊ, कौशांबी, बांदा, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, बाराबंकी, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुर, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, रायबरेली, सहारनपुर, शामली, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, बिजनौर, अमरोहा, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, महोबा, झांसी, जालौन, हमीरपुर, ललितपुर और आसपास के इलाकों में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की आशंका जताई है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक