नई दिल्ली। लक्ष्य सेन ने चीनी ताइपे के चोउ टिएन चेन को 19-21, 21-15, 21-12 से हराकर ओलंपिक्स के सेमीफाइनल मुकाबले के लिए क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय पुरुष शटलर बने. अब सबकी निगाहें सेमीफाइनल मुकाबले की ओर है, जो 4 अगस्त को खेला जाएगा.

भारत के लक्ष्य सेन ने शुक्रवार को ला चैपल एरेना एरेना में पुरुष एकल में चीन के चोउ तियान चेन के खिलाफ जीत दर्ज की. लक्ष्य सेन पेरिस 2024 ओलंपिक के दौरान ला चैपल एरिना में एक प्रसिद्ध जीत के बाद ओलंपिक खेलों में बैडमिंटन स्पर्धा के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय पुरुष शटलर बने.

22 वर्षीय ने क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे के चोउ टिएन चेन को 19-21, 21-15, 21-12 से हराया. लक्ष्य का अगला मैच चार अगस्त को खेला जाएगा. अब उनका सामना डेनमार्क के दूसरे वरीय विक्टर एक्सेलसन से होगा जिन्होंने सिंगापुर के कीन यियू लोह को 21-9, 21-17 से हराया.

एक्सेलसन के खिलाफ लक्ष्य का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है. दोनों के बीच सात मुकाबले हुए हैं, इनमें से छह एक्सेलसन ने जीत हासिल की है. महज एक बार लक्ष्य अपने लक्ष्य को भेद पाया है. क्या सेमीफाइनल में लक्ष्य फिर से जीत हासिल कर पाएंगे, यह देखना होगा.