IND vs SL 1st ODI: श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में खराब शॉट खेलकर विकेट देने वाले अर्शदीप सिंह फैंस के निशाने पर हैं. फैंस का ये मानना है कि अर्शदीप सिंह छक्के की बजाय सिंगल लेकर आसानी से मैच जिता सकते थे.

IND vs SL 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच टाई रहा. श्रीलंका को 230 रनों पर समेट ने वाली टीम इंडिया यह मुकाबला आसानी से जीत रही थी, लेकिन आखिर में श्रीलंकाई गेंदबाजी के सामने बिखर गई और यह मुकाबला टाई रहा. एक वक्त भारत को जीत के लिए आखिरी 14 गेंदों पर सिर्फ एक रन चाहिए था, इसके बाद भी भारत मैच नहीं जीत पाई, क्योंकि तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह पहली ही गेंद पर छक्का लगाने के चक्कर में विकेट खो बैठे, जबकि वो आसानी से सिंगल लेकर मैच जिता सकते थे. इसे लेकर फैंस उन पर गुस्सा निकाल रहे हैं. Read More – Anant Ambani और Radhika Merchant की शादी की रस्में हुईं शुरू, मामेरु रस्म में दिखा पूरा परिवार ...

 सोशल मीडिया पर अर्शदीप सिंह को ट्रोल किया जा रहा है. लोग कर रहे हैं कि युवराज सिंह और एमएस धोनी बनने की क्या जरूरी थी, सिंगल लेकर यह मैच आसानी से जिताया जा सकता था. बता दें कि युवराज और एमएस धोनी को सिक्स हिटर कहा जाता है, इन दोनों दिग्गजों ने कई मौकों पर छक्के लगाकर मैच फिनिश किया है. यही कोशिश अर्शदीप सिंह ने की, जिसमें वो फेल रहे और भारत मैच जीतने से चूक गया.

मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा और अर्शदीप सिंह की एक फोटो सामने आई है, जिसमें रोहित अर्शदीप को गुस्से देख रहे हैं, जबकि अर्शदीप सिर झुकाकर हिटमैन से हाथ मिला रहे हैं. यह तस्वीर बता रही है कि अर्शदीप की गलती से कप्तान भी खुश नहीं हैं. खुद अर्शदीप सिंह का चेहा भी इस बात के संकेत दे रहा है कि गलती तो उनसे हुई है. इस फोटो पर सोशल मीडिया यूजर ने कमेंट किए और अर्शदीप सिंह को निशाना बनाया.

यूजर ने अर्शदीप पर ऐसे निकाला गुस्सा

एक यूजर ने लिखा ‘अबे युवराज सिंह और एमएस धोनी बनने की क्या जरूरी थी’. एक अन्य यूजर ने कमेंट किया ‘नजर से नजर मिली तो गाली मिली’. एक यूजर ने तो यहां तक कह दिया है कि ’15 गेंदों में केवल 1 रन चाहिए था, उन्होंने ऐसा शॉट खेला जैसे 1 गेंद में 15 रन चाहिए थे, खेल के प्रति उनकी जागरूकता बहुत ही घटिया थी.’ Read More – Money Laundering Case : ईडी ने Nia Sharma को भेजा समन, Krystle Dsouza और Karan Wahi से भी होगी पूछताछ …

मैच का हाल

दरअसल, श्रीलंका ने 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 230 रन बोर्ड पर लगाए थे, जवाब में भारतीय टीम भी 230 रनों पर सिमट गई. इस तरह मैच टाई हो गया. हैरानी की बात ये है कि पहले विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी के बाद टीम इंडिया यह मैच नहीं जीत सकी. 47वें ओवर तक जब 8 विकेट हो चुके थे तब भारत का आखिरी 15 गेंदों पर जीत के लिए 1 रन चाहिए थे.

48वें ओवर में बदला मैच

48वें ओवर की तीसरी गेंद पर शिवम दुबे 24 गेंदों पर 35 रन बनाकर आउट हुए, फिर अगली ही गेंद पर अर्शदीप सिंह भी चलते बने. इस तरह भारतीय ऑलआउट हुई और मैच टाई हो गया. आखिरी विकेट के तौर पर अर्शदीप सिंह क्रीज पर थे. भारत को 14 गेंदों पर 1 रन चाहिए था. सभी को लगा कि वो आसानी से सिंगल लेकर मैच जिता सकते हैं, लेकिन अर्शदीप पहली ही गेंद पर सिक्स मारने गए और गेंद को मिस कर गए. चरिथ असालंका की गेंद सीधा पैड पर लगी अंपायर ने LBW के लिए उंगली खड़ी कर दी. अब अर्शदीप सिंह के इसी रवैए को लेकर फैंस उन्हें लताड़ लगा रहे हैं.