अमित पांडेय, खैरागढ़. नगर पालिका में सत्ता पलट के बाद अब भाजपा की शहर सरकार बन चुकी है. शुक्रवार की शाम परिषद की सामान्य बैठक बुलाई गई, जिसमें कांग्रेस और भाजपाई पार्षदों के बीच जमकर बहस हुई. वार्डों में काम के बटवारे को लेकर भी जमकर हंगामा हुआ.

बैठक में 25 बिंदुओं की विषय सूची पर चर्चा हुई, लेकिन इस विषय सूची में एक ऐसा विषय भी शामिल किया गया था, जिसका काम और भुगतान दोनों ही डेढ़ साल पहले हो चुका है. पूरे मामले को लेकर धनेली वार्ड क्रमांक 13 के कांग्रेस पार्षद पुरुषोत्तम वर्मा ने बताया कि बैठक में जो 15वें वित्त आयोग के मद से मेरे वार्ड धनेली में नाली निर्माण का प्रस्ताव रखा गया है, इसका निर्माण पहले ही हो चुका है. फिर भी इसे प्रस्ताव में शामिल करना समझ से परे है. इसमें कहीं ना कहीं वर्तमान सरकार और पालिका कर्मचारियों की मिलीभगत है. इसमें भ्रष्टाचार की बू आ रही है. मैंने सदन में इसका विरोध किया तो टंकण त्रुटि का हवाला देकर अधिकारी गोलमोल जवाब दे रहे हैं इसलिए निश्चित ही इसमें दाल में कुछ काला है, क्यूंकि काम पहले ही हो चुका है और भुगतान भी हुआ है.

वहीं इस विशेष बैठक पर कई सवाल खड़े करते हुए विधायक प्रतिनिधि मनराखन देवांगन ने बताया, सामान्य सभा की बैठक में नगर पालिका की लचर व्यवस्था नजर आ रही है. सारे अधिकारी लापरवाही पूर्वक काम कर रहे हैं. किसी भी विषय पर कर्मचारी सदन में बिना फ़ाइल के आए हैं, जिसकी सदन में हमने निंदा की है. सामान्य सभा की बैठक में अचानक बजट पेश करने की बात आती है, जिसका विरोध हमने किया तो विषय को कैंसिल किया गया है. 15वें वित्त के कई कार्य जो विभिन्न वार्डों में है यहां पहले से ही कार्य हो चुका है, लेकिन वित्तीय स्वीकृति के लिए आज उसको सदन में लाया गया, जो घोर निंदनीय है और नगर पालिका की बड़ी लापरवाही है.

इस पूरे मामले पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी प्रमोद शुक्ला ने कांग्रेस के आरोपों को निराधार बताते हुए लिपिकीय त्रुटि का हवाला देते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक