राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्रीपीसी शर्मा ने राजधानी भोपाल में प्रेस कांफ्रेंस कर 200 झुग्गियों को हटाने का मामला उठाया। इस दौरान उन्होंने नगर निगम का कारनामा बताते हुए कहा की स्मार्ट सिटी के नाम पर शहर में लगातार लोगों के घर तोड़े जा रहे है। गरीब लोगों को जो मकान आवंटित किए थे, वह नगर निगम के अधिकारियों ने बेच खाए।  उन्होंने कहा कि गरीबों को मालीखेड़ी में मकान देने का वादा किया गया, लेकिन वहां पर अब तक कोई मकान नहीं बना। 

मंडल कमीशन का विरोध करने वाली कांग्रेस जात पात की बात कर रहीः केंद्रीय सिंधिया बोले- उपभोक्ता प्राइवेट कंपनियों को छोड़कर BSNL की ओर लौट रहे

पीसी शर्मा ने कहा कि सरकार का स्टे ऑर्डर 1976 से है कि बारिश के समय किसी भी झुग्गी-झोपड़ी वासियों को नहीं हटाया जाएगा। वहीं, मोहन सरकार ने भी पिछले साल 2023 जून में यह आदेश दिया था कि किसी भी झुग्गीवासियों को बरसात के वक्त नहीं हटाया जाए। इस दौरान पीसी शर्मा ने कहा कि मामले में कलेक्टर से मांग की गई है कि इन लोगों को अभी बरसात के वक्त में नहीं हटाया जाए। साथ ही कैंप लगा कर के लोगों के नाम दर्ज किए जाए। साथ ही जिन लोगों ने पैसे जमा किए हैं, उन लोगों की रसीद देखकर उन्हें पक्के मकान दिए जाएं। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m