न्यामुद्दीन अली, अनूपपुर। मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में लगातार तीन दिनों से हो रही बारिश से नदी-नालों उफान पर हैं। जिससे कई गांवों का संपर्क टूट चुका है और सड़कों पर पानी भर गया है। अत्यधिक बारिश के कारण नगर परिषद बरगवा अमलाई में एक घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया, जिससे एक गरीब परिवार को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा।

किसानों की चिंता

जुलाई माह में कम बारिश होने से किसान चिंतित थे, लेकिन अगस्त की शुरुआत से ही जिले में लगातार बारिश हो रही है। इस बारिश के बाद किसान के खेतों में धान की रोपाई का काम तेजी से चल रहा है। जिले में मौसम विभाग ने आज बारिश का रेड अलर्ट भी जारी किया है।

नगर परिषद बरगवा अमलाई की स्थिति

लगातार हो रही बारिश से नगर परिषद बरगवा अमलाई में निवास करने वाले संजू सेन के कच्चे घर को भी नुकसान पहुंचा है। लगातार बारिश से उनका घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है, जिससे संजू सेन और उनके परिवार की चिंता बढ़ गई है। घर के नुकसान के कारण उन्हें भारी आर्थिक हानि का सामना करना पड़ रहा है।

प्रशासन ने बारिश के मद्देनजर लोगों से अपील की है कि वे सतर्क रहें और सुरक्षित स्थानों पर रहने का प्रयास करें। प्रभावित क्षेत्रों में राहत और बचाव कार्य के लिए टीमें तैनात कर दी गई हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m