रामपुर. उत्तर प्रदेश के रामपुर में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर यूनिवर्सिटी पर सरकार एक्शन मोड में आ गई है. शनिवार को यूनिवर्सिटी की दो बिल्डिंग को सील कर दिया गया है. यह दोनों बिल्डिंग शत्रु सम्पत्ति की जमीन पर बनाई गई थी. एक हफ्ते पहले 25 जुलाई को प्रशासन ने इस बिल्डिंग को खाली करने का आदेश दिया था. शत्रु संपत्ति से जुडे अधिकारियों ने पुलिस फोर्स के साथ परिसर पहुंचकर कार्रवाई की.

CM योगी को हटाने की तैयारी में BJP? सत्ता और संगठन में टकराव के बीच सर्वे में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

सपा नेता आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में 13.08 हेक्टेयर जमीन शत्रु संपत्ति है. शत्रु संपत्ति विभाग की ओर से जौहर यूनिवर्सिटी में स्थित जमीन का सीमांकन करने के साथ ही उस पर कब्जा लेने के आदेश प्रशासन को दिए गए थे. इसके बाद राजस्व विभाग की टीम ने चार दिन तक जौहर यूनिवर्सिटी में जमीन की पैमाइश की और इसे कब्जे में लेने की कार्रवाई की थी.

अयोध्या गैंगरेप मामले में मायावती की एंट्री, बोलीं- सपा के सरकार में आरोपियों के कितने हुए DNA टेस्ट

कार्रवाई के दौरान शत्रु संपत्ति के दायरे में जौहर यूनिवर्सिटी के दो भवन भी आ गए थे. इनको खाली कराने के लिए प्रशासन की ओर से नोटिस जारी किया गया था. जिसे भवनों पर भी चस्पा किया गया था।नोटिस में सात दिन की मोहलत दी गई थी. 25 जुलाई को जारी किए गए नोटिस की अवधि कल गुरुवार को पूरी हो गई. नोटिस की अवधि पूरी होने के बाद अब प्रशासन इन दोनों भवनों को सील करने की कार्रवाई की गई.

CM योगी ने सरकारी आवास पर बैठक की, काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी महोत्सव की समीक्षा की

एसडीएम सदर मोनिका सिंह ने बताया कि जौहर विवि में स्थित शत्रु संपत्ति को कब्जे में लेने के आदेश दिए गए थे. इस आदेश के बाद जमीन को कब्जे में लिया गया है, लेकिन जो दो भवन दायरे में आए थे उनको खाली कराने का नोटिस दिया गया था. उसकी अवधि पूरी हो गई है. शनिवार को इस पर भी कब्जा लेकर इन दोनों भवनों की सीलिंग की कार्रवाई की है.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m