भारत को अपनी कोचिंग में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जिताने के बाद पूर्व दिग्गज भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) अब इंग्लैंड की टीम को कोचिंग देते हुए दिख सकते है.

Rahul Dravid: इंग्लैंड की टीम को टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुक़ाबले में भारत से हार का सामना करके टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. जिसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के वाइट बॉल फॉर्मेट के हेड कोच मैथ्यू मोट से इस्तीफा मांग लिया. अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड लिमिटेड ओवर्स के फॉर्मेट के लिए एक नए हेड कोच की तलाश में है. इस बीच साल 2019 के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन के रहल द्रविड़ को लेकर दिए गए बयान से क्रिकेट जगत में सनसनी फैल गई है, आईए बताते है पूर्व इंग्लिश कप्तान ने द्रविड़ को लेकर क्या कहा ?

बता दें कि द्रविड़ के कर्यकाल के ख़त्म होने के बाद अब उनकी जगह गौतम गंभीर ने ले ली है जो 2027 में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप तक इस पद पर बने रहेंगे. चूंकि, द्रविड़ अब नेशनल ड्यूटी से मुक्त हो चुके हैं।.ऐसे में उनके किसी अन्य टीमों के साथ जुड़ने की अटकलें काफी तेज है. कुछ समय पहले ही मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि ये पूर्व भारतीय खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स के साथ बतौर कोच जुड़ सकता है. इस बीच वर्ल्ड कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन ने क्रिकेट जगत में खलबली मचा दी कि वह द्रविड़ को इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर्स टीम के अगले हेड कोच के रूप में देखना चाहते है.

एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान इयोन मोर्गन से इंग्लैंड के अगले संभावित कोच को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि ”राहुल द्रविड़ को इंग्लैंड का लिमिटेड ओवर्स की टीम का हेड कोच नियुक्त किया जा सकता है. वह इस पद के लिए सबसे बड़े दावेदारों में एक हैं.” साथ ही उन्होंने ब्रेंडन की सिफारिश करते हुए यह भी कह दिया कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कोचों में से एक हैं और वह इंग्लिश टेस्ट टीम के साथ सफल रहे हैं.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक