Rajasthan Politics: जयपुर: भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने राजनीति को उतार-चढ़ाव से भरा हुआ बताते हुए कहा कि हर व्यक्ति को इस दौर से गुजरना पड़ता है. उन्होंने यह भी कहा कि संगठन में सभी को साथ लेकर चलना आसान काम नहीं है और बहुत से लोग इसमें असफल हो जाते हैं. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शनिवार को जयपुर में भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ के पदभार ग्रहण समारोह को संबोधित किया.

कोई पद स्थिर नहीं

वसुंधरा राजे ने कहा, “राजनीति में उतार-चढ़ाव का होना स्वाभाविक है. हर व्यक्ति को इस दौर से गुजरना पड़ता है. इस दौरान व्यक्ति को तीन चीजों का सामना करना पड़ता है – पद, मद और कद. पद और मद स्थाई नहीं होते, लेकिन कद स्थाई होता है. राजनीति में यदि किसी को पद का अहंकार आ जाए, तो उसका कद कम हो जाता है. आजकल लोगों को पद का अहंकार हो ही जाता है, लेकिन मुझे विश्वास है कि मदन जी को कभी पद का मद नहीं आएगा.”
वसुंधरा राजे ने कहा कि उनके अनुसार सबसे बड़ा पद है जनता की चाहत, जनता का प्यार और जनता का विश्वास. यह ऐसा पद है जिसे कोई किसी से नहीं छीन सकता.

मदन राठौड़ पर भरोसा

भाजपा के ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’ नारे का उल्लेख करते हुए वसुंधरा ने कहा, “मुझे यकीन है कि मदन राठौड़ इस नारे को आगे बढ़ाएंगे और सभी को साथ लेकर चलेंगे. यह बहुत मुश्किल काम है और बहुत से लोग इसमें असफल हुए हैं, लेकिन मुझे विश्वास है कि आप इस काम को पूरी लगन से करेंगे.”

वसुंधरा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मदन राठौड़ जैसे कर्मठ, समर्पित, सेवाभावी, संस्कारी, सरल, निष्ठावान और ईमानदार कार्यकर्ता को राजस्थान में भाजपा की कमान सौंपी है.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें