अजयारविंद नामदेव, शहडोल। मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में पिछले 48 घंटे से रुक-रुककर हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। खेत-खलिहान पानी से लबालब भर चुके हैं। साथ ही ब्यौहारी से सूखा मार्ग पर झरप नदी का जल स्तर बढ़ने के कारण झरप नदी पर बने पुल क्षतिग्रस्त होकर टूट गया, जिससे नदी का पानी पुल के ऊपर से होकर जा रहा। जिससे आसपास के 50 से अधिक गांव प्रभावित हुए।

इसी बीच जिले के अंतिम छोर सीधी थाना क्षेत्र के जयसिंहनगर-जनकपुर रोड पर स्थित ओदरी नदी उफान पर है, जिससे पुल के ऊपर से पानी बह रहा है। ओदरी उफान पर होने से जयसिंहनगर, जनकपुर के अलावा छत्तीसगढ़ मार्ग पूरी तरह बाधित हो गया है। साथ सैकड़ों गांव इससे प्रभावित हुए है। एहतियातन पुलिस बल मौके पर तैनात है और लोगों को इस आने-जाने से रोक कर समझाइश दे रहे है।

इसे भी पढ़ें: ‘कांग्रेस नेताओं के घर पड़ेगी ED और IT की Raid’, राज्यसभा सांसद के बयान से मचा हड़कंप, कहा- कार्रवाई की तैयारी में केंद्र सरकार

जिले में हो रही बारिश के कारण कई स्थानों पर पुल के ऊपर से पानी बह रहा है। इसके अलावा शहडोल में दो पुल को भी नुकसान पहुंचा है। लोगों को आवागमन के दौरान सावधानी बरतने की अपील की गई है। जिले में लगातार बारिश की वजह से काफी नुकसान पहुंचा रहा है। इसे लेकर जिला प्रशासन अलर्ट पर है। सभी क्षेत्रों में निगरानी की जा रही है। पुलिस प्रशासन की ओर से भी लोगों से सचेत रहने की अपील की गई है।

इसे भी पढ़ें: विकास कार्यों के दावों को ठेंगा दिखाती ये तस्वीर! नाव के सहारे उफनाती नदी को पार करने मजबूर ग्रामीण, जिम्मेदार सो रहे कुंभकरण की नींद

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m