पंजाब के श्री हरमंदिर साहिब (गोल्डन टेंपल) में आज दोपहर करीब डेढ़ बजे दो कर्मचारी आपस में भिड़ गए. इस झगड़े के दौरान एक कर्मचारी की मौत हो गई, जबकि दूसरा कर्मचारी मौके से फरार हो गया. दोनों कर्मचारी आपस में रिश्तेदार थे.


सहकर्मियों के अनुसार, अकाउंट्स ब्रांच में काम करने वाले सुखबीर सिंह और दरबारा सिंह के बीच दोपहर के समय पारिवारिक विवाद को लेकर बहस शुरू हो गई. इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे पर हमला कर दिया. इस दौरान सुखबीर सिंह ने दरबारा सिंह पर पांच बार तलवार से वार किया. दरबारा सिंह के बेहोश होने तक सुखबीर हमला करता रहा.


इसके बाद दरबारा सिंह को अस्पताल में भर्ती करवाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. एसजीपीसी अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह दोनों लड़ते हुए घर से आए थे. पुलिस मामले की जांच कर रही है.


शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने इस घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी. घटना के बाद सुखबीर सिंह मौके से फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है. हरमंदिर साहिब के मैनेजर जगतार सिंह ने बताया कि आज सुखबीर सिंह अपने दो साथियों के साथ आया था. सुखबीर को कुछ समय पहले धर्म प्रचार कमेटी में शामिल किया गया था.


उन्होंने बताया कि कमेटी ने सुखबीर को निलंबित करने की कार्रवाई शुरू कर दी है, जबकि मृतक दरबारा सिंह 31 अक्टूबर को सेवा मुक्त होने वाला था. आरोपी सुखबीर एसजीपीसी के क्वार्टर में रहता था, जबकि मृतक दरबारा सिंह गांव कादराबाद का निवासी था.