Royal Enfield Classic 350: बुलेट बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड अपनी बाजार में पकड़ और मजबूत करने के लिए क्लासिक 350 का अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार, 12 अगस्त को न्यू रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को लॉन्च किया जाएगा. लॉन्च से पहले कंपनी ने इस दमदार बाइक में कई बड़े अपडेट्स की घोषणा की है. क्लासिक 350 रॉयल एनफील्ड की सबसे लोकप्रिय बाइक है और कंपनी की मुख्य कमाई का जरिया है. आइए, जानते हैं कि आने वाली क्लासिक 350 में क्या-क्या बदलाव देखने को मिलेंगे.

नए Classic 350 के फीचर्स की जानकारी

अपडेट की गई क्लासिक 350 लाइन-अप में पांच वेरिएंट को पेश किया जाएगा, जो हेरिटेज, हेरिटेज प्रीमियम, सिग्नल्स, डार्क और टॉप-स्पेक क्लासिक क्रोम है. उम्मीद की जा रही है कि इसके एंट्री पॉइंट को और अधिक किफायती रखने के लिए निचले वैरिएंट में रियर ड्रम ब्रेक हो सकता है. इसके अलावा, डार्क वैरिएंट में अलॉय व्हील्स और ट्यूबलेस टायर्स दिया जा सकता है.

क्या कुछ होगा नया ?

रॉयल एनफील्ड की अपडेटेड क्लासिक 350 में बहुत कुछ ऐसा मिलेगा, जो अब तक इस मोटरसाइकल में मिसिंग थी और लोगों को इसके अपडेट्स का बेसब्री से इंतजार था. सबसे पहले तो 2024 मॉडल क्लासिक 350 में एलईडी लाइट्स देखने को मिलेंगे, यानी अब आपको हेडलाइट, टेललाइट और टर्न इंडिकेटर्स में एलईडी लाइट्स देखने को मिलेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अपडेटेड क्लासिक 350 के लोअर वेरिएंट में रियर ड्रम ब्रेक दिया जा सकता है. बाद बाकी इसमें नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बेहतर कनेक्टिविटी, नैविगेशन सिस्टम और नया स्विचगियर देखने को मिलेगा.

कितना दमदार होगा इंजन

रॉयल एनफील्ड की क्लासिक 350 के अपडेटेड मॉडल को 349 सीसी का एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन मिल सकता है. ये दमदार इंजन 20 एचपी ताकत और 27 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी इसके साथ मौजूदा मॉडल वाला 5-स्पीड गियरबॉक्स देने वाली है. इसकी मौजूदा एक्सशोरूम कीमत 1.93 लाख से शुरू होकर 2.25 लाख रुपये तक जाती है, ऐसे में अपडेटेड मॉडल के दाम में मामूली बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. हालांकि कीमत में बदलाव इसके फीचर्स और तकनीकी बदलावों पर निर्भर करता है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक