हाथरस। उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में हुए सत्संग हादसे से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल खरौली गांव पहुंचा। जहां सत्संग हादसे में मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये का चेक प्रदान किया। सपाइयों ने श्रद्धांजलि भी दी। साथ ही पीड़ित परिवार को आश्वस्त किया के हर सुख−दुख में समाजवादी पार्टी उनके साथ खड़ी है।

दरअसल, बीते 2 जुलाई को सिकंदराराऊ के निकट सूरजपाल उर्फ विश्व साकार हरि के सत्संग समारोह में भगदड़ मच गई थी। जिसमें 123 लोगों की मौत हुई थी और कई लोग घायल हुए थे। इसी सत्संग हादसे को लेकर समाजवादी पार्टी के महासचिव और राज्यसभा सदस्य रामजीलाल सुमन खरौली गांव पहुंचे। जहां उन्होंने मृतकों के आश्रितों को एक-एक लाख रुपये के चेक वितरित किए।

ये भी पढ़ें: हाथरस मामला : सुप्रीम कोर्ट में 12 जुलाई को होगी सुनवाई, सत्संग में भगदड़ मचने से 123 लोगों की गई थीं जानें

आपको बता दें कि प्रदेश और केंद्र सरकार ने पीड़ितों को 2-2 लाख आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी। इसी दौरान समाजवादी पार्टी ने भी मृतकों की आश्रितों को एक-एक लाख देने की घोषणा की थी। इसी घोषणा के तहत शनिवार को सपा की ओर से मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख की सहायता राशि दी गई। इस दौरान सपा सांसद रामजीलाल सुमन ने कहा कि इस घटना में स्थानीय प्रशासन दोषी है। हम सरकार से अपेक्षा करते है कि भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो।

ये भी पढ़ें: ‘बाबाओं के नौटंकी-नाटक पर भरोसा मत करो, कोई रोग हो तो अच्‍छे डाक्‍टरों से सलाह लो…’ हाथरस भगदड़ से पहले संत प्रेमानंद ने दी थी चेतावनी