वाराणसी। महादेव के भक्तों के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल, बाबा विश्वनाथ से पशुपतिनाथ की यात्रा के लिए नई उड़ान शुरू की गई है। सप्ताह में अब तीन दिन फ्लाइट मिलेगी। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बाबा विश्वनाथ से पशुपति नाथ तक उड़ान की सुविधा साल 2018 में बुद्धा एयरवेज के जरिए शुरू की थी।

बाबा विश्वनाथ से पशुपति नाथ तक उड़ान की सुविधा बीते 6 सालों से लगातार जारी है। बीच में कोरोनाकाल की वजह से इस पर रोक लगी, लेकिन फिर हफ्ते में एक दिन सुविधा देनी शुरू कर दी। अब फिर से इस फ्लाइट को सप्ताह में तीन दिन के लिए शुरू किया जा रहा है। इसी महीने में इसकी शुरुआत होने जा रही है।

ये भी पढ़ें: UP BREAKING: एक्सप्रेस वे पर डबल डेकर बस और कार के बीच टक्कर, 7 यात्रियों की मौत, 20 से अधिक घायल

विश्वनाथ कॉरिडोर बनने के बाद काशी में पर्यटकों की संख्या में भारी बढ़ोतरी हुई है। काशी आने वाले पर्यटक अब धार्मिक यात्रा की शुरुआत भी करना चाहतें हैं, जिसमें बाबा विश्वनाथ से पशुपतिनाथ मंदिर की भी दर्शन की मांग देखी जाती है। भक्त अब सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को काशी से काठमांडू सीधे जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि आने वाले समय में भगवान श्री राम नगरी अयोध्या से जनकपुर भी बुद्धा एयरवेज की डायरेक्ट उड़ान की सुविधा मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: हाथरस सत्संग हादसे से जुड़ी बड़ी खबर: सपा ने मृतकों के परिजनों को दिए 1-1 लाख के चेक, 123 लोगों की हुई थी मौत