अमृतसर. श्री दरबार साहिब के श्री गुरु रामदास लंगर हॉल में खौलते पानी के कड़ाहे में गिर कर सेवादार झुलस गया. सेवादार को श्री गुरु रामदास अस्पताल बल्ला में दाखिल करवाया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. मौके पर पहुंचे एसजीपीसी प्रधान एडवोकेट हरजिंदर सिंह ने सेवादार का हालचाल जानने के साथ कमेटी की ओर से फ्री इलाज करवाने का एलान किया.

प्रधान धामी के मुताबिक, बीती रात बलबीर सिंह लंगर हॉल में आलू उबाल रहा था, और उसी दौरान काम कर रहे सेवादार बलबीर सिंह का पैर फिसला और वह उबलते कड़ाहे में गिर गया. मौके पर मौजूद काम कर रहे दूसरे सेवादारों ने तुरंत उसे कड़ाहे से बाहर निकाला. सेवादार गुरदासपुर के धालीवाल का रहने वाला है. वह पिछले 10 साल से यहां पर अपनी सेवाएं दे रहा था.

परोसने वाले नौकरों ने बताया कि आलू उबालते समय तवे पर झाग आ जाता है. इसे साफ करने के लिए अटेंडेंट को ही सफाई करनी पड़ती है. बलबीर सिंह भी उसी फोम को साफ कर रहा था. इसी दौरान अचानक उसका पैर फिसल गया और वह सीधे बर्तन में जा गिरा.

पीड़ित को तुरंत शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के तहत संचालित श्री गुरु रामदास जी अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों का कहना है कि पीड़िता का शरीर 70 फीसदी जल चुका है. उनकी हालत अभी भी गंभीर बताई जा रही है. डॉक्टरों की टीम लगातार घायल सेवादार को हर संभव सुविधाएं मुहैया करा रही है.