अजयारविंद नामदेव, शहडोल। मध्य प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर हैं, जिससे आवागमन बाधित है और लोगों की जान का खतरा बना हुआ है। इसी बीच, उमरिया जिले के पाली थाना क्षेत्र के घुनघाटी चौकी अंतर्गत ओदरी गांव में रेत माफिया के इशारे पर गांव के मजदूर जान जोखिम में डालकर नदी की धार के बीच डुबकी लगाकर रेत की चोरी कर रहे हैं।

बड़ा हादसाः नदी में बही दादी-पोती, दादी का शव घटनास्थल से 100 मीटर दूर मिला, रेस्क्यू जारी

रेत माफिया गांव के मजदूरों को नदी की तेज धारा में उतार कर रेत निकालने के लिए मजबूर कर रहे हैं। लगातार हो रही बारिश के कारण नदी का जल स्तर कभी भी बढ़ सकता है, जिससे मजदूरों के बहने का खतरा हमेशा बना हुआ है। यह जोखिम भरा रेत का अवैध कारोबार नदी के पुल के दोनों ओर बदस्तूर जारी है।

कांग्रेस नेताओं को सजाः कोर्ट के आदेश के अध्ययन के बाद कांग्रेस लेगी एक्शन, लीगल सेल के धनोपिया बोले- लोकतंत्र की रक्षा के लिए न्यायालय के रास्ते अभी खुले

माफिया चोरी की गई रेत को अच्छे दामों में बाजार में बेच रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि यह अवैध गतिविधि शहडोल से उमरिया जाने वाले मानपुर पहुंच मार्ग पर ओदरी पुलिया के पास खुलेआम हो रही है। सड़क के किनारे चल रहे इस खतरनाक खेल को देखकर प्रशासनिक अधिकारी और स्थानीय लोग इसे अनदेखा कर रहे हैं, जबकि इस मार्ग पर आवाजाही बनी रहती है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m