Crime News. यूपी के बरेली में एक हिंदू महिला के साथ दहेज के लिए उसके धर्म परिवर्तन की कोशिश करने और उसके साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है. महिला का नाम हनी चौधरी है, जिसने 19 दिसंबर 2020 को हजरत अली से प्रेम विवाह किया था. विवाह के बाद दोनों कनाडा चले गए, लेकिन कुछ समय बाद बरेली लौटने पर हजरत अली के परिवार ने एक करोड़ रुपए दहेज की मांग की.

जब दहेज की मांग पूरी नहीं की गई, तो ससुराल वालों ने हनी के साथ मारपीट शुरू कर दी और उसे धर्म परिवर्तन करने की धमकी दी. विरोध करने पर हनी के ससुर मुस्ताक अली और अन्य ससुराल वालों ने उसका दुपट्टा से गला दबाकर हत्या करने की कोशिश की. हनी किसी तरह बचकर घर से भाग निकली, लेकिन अपने घर को बचाने की चाह में फिर ससुराल वापस गई. ससुराल वालों ने फिर से दहेज की मांग की और उसे एक करोड़ रुपए देने और धर्म परिवर्तन करने के लिए मजबूर किया. जब हनी ने इन मांगों को स्वीकार नहीं किया, तो उसके जेवर और कपड़े छीनकर उसे घर से निकाल दिया गया.

इसे भी पढ़ें – महिला इंस्पेक्टर निलंबित: सरकारी आवास में प्रेमी के साथ मना रही थी रंगरलियां, आशिक की पत्नी ने रंगे हाथों पकड़ा था

पुलिस कर रही जांच

महिला ने इज्जतनगर थाने में पति और ससुराल वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और महिला का मेडिकल परीक्षण कराया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. हनी का कहना है कि उसके मायके वाले भी उसे समर्थन नहीं दे रहे हैं, क्योंकि उसने दूसरे धर्म से शादी की है. थाना अयोध्या नगर की पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक