लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक दरोगा को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। टीम ने 30 हजार की घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा है। बताया जा रहा है कि दरोगा ने दहेज उत्पीड़न के मामले में चार लोगों के नाम मुकदमे से हटाने के लिए पैसे मांगे थे।

जानकारी के मुताबिक, इब्राहिमपुर माल के रहने वाले समीर की पत्नी ने समीर उनकी बहन, बहनोई और दो भाइयों के खिलाफ दहेड़ उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया था। इसकी जांच दरोगा अमीन खां कर रहे थे। दरोगा ने बहन, बहनोई और भाइयों के नाम हटाने के लिए 30 हजार रुपये की मांग की थी। इसकी शिकायत पीड़ित समीर ने सतर्कता अधिष्ठान से की।

ये भी पढ़ें: नप गई महिला अधिकारी: बरेली CO को हटाकर साइड पोस्टिंग में गोंडा भेजा, ये है पूरा मामला

इसके बाद एएसपी सतर्कता अधिष्ठान बबिता सिंह ने उच्चाधिकारियों के निर्देश पर ट्रैप टीम गठित की। शनिवार को योजनाबद्ध तरीके से 30 हजार रुपये लेकर समीर दारोगा को देने के लिए पहुंचे। इस दौरान टीम ने दारोगा को रंगे हाथों पकड़ लिया। इसके बाद मुकदमा दर्ज कर ट्रैप टीम ने अमीन खां को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

ये भी पढ़ें: महिला इंस्पेक्टर निलंबित: सरकारी आवास में प्रेमी के साथ मना रही थी रंगरलियां, आशिक की पत्नी ने रंगे हाथों पकड़ा था

सरकारी अधिकारी कर्मचारियों घूस मांगे तो इस नंबर पर करें सूचित

सरकारी अधिकारी और कर्मचारी अगर घूस मांगे तो इसकी शिकायत आप पुलिस से कर सकते है। एएसपी ने बताया कि लोक सेवक, राजपत्रित अथवा अराजपत्रित एवं अन्य सरकारी कर्मचारी यदि कार्य के बदले आपसे रिश्वत मांगे तो उसकी तत्काल शिकायत रिश्वत विरोधी हेल्प लाइन नंबर-9454401866 पर करें। आपको तत्काल मदद मिलेगी। सूचना देने वाले का नाम और पता गुप्त रखा जाएगा, उसकी पहचान उजागर नहीं की जाएगी।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m