दीपक ताम्रकार, डिंडोरी. Dindori News: मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात निर्मित हो गए हैं. प्रदेश के कई बड़े डैम के गेट खोलना पड़े हैं. डिंडौरी जिले के पहाड़ी इलाकों में भी बीते 48 घंटे से रुक-रुककर बारिश हो रही है. जिसके चलते नर्मदा सहित उसकी सहायक नदियां अपने उफान पर हैं.

डिंडोरी नगर के डैम घाट में नर्मदा नदी किनारे की सीढ़ियां, कुर्सी, छोटे बड़े मंदिर सभी जल मग्न हो चुके हैं. नर्मदा का जल स्तर लगातार बढ़ने से किनारे रहने वाले लोगों के घरों में पानी घुसने की संभावना बनी हुई है तो,

वहीं सुरक्षा के मद्देनजर घाट में एसडीआरएफ टीम तैनात है. बावजूद इसके बच्चे और बड़े सभी लापरवाही करते दिखाई दे रहा है. कोई बच्चों के साथ नहा रहे हैं, तो कई मस्ती करते नजर आए.

नर्मदा दर्शन करने उमरिया जिले से आए लोगों का कहना है कि बारिश से किसानों को बहुत फायदा है, लेकिन जो नर्मदा किनारे रह रहे हैं उनके लिए नर्मदा नदी का बढ़ता जलस्तर किसी खतरे से नहीं है.

डिंडौरी में बारिश का रेड अलर्ट

गौरतलब है कि मौसम विभाग ने बारिश को लेकर प्रदेश में आज अलग-अलग जिलों में रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. कई जिलों में मूसलाधार बारिश की भी चेतावनी दी गई है. IMD की मानें तो 13 जिलों में बारिश का रेड अलर्ट है. जिसमें डिंडौरी भी शामिल है.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m