भारतीय जनता पार्टी में लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद देश के विभिन्न राज्यों से सामने आ रही नाराजगी से पार्टी नेतृत्व असहज है. खासकर उत्तर प्रदेश के हालात उसके लिए चिंता का विषय है, जहां राज्य के बड़े नेताओं के मतभेद कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं.

उत्तर प्रदेश को लेकर बीजेपी नेतृत्व ने राज्य के नेताओं को आपसी मतभेदों को उजागर न करने और विधानसभा उप चुनाव के लिए एकजुट होकर तैयारी करने को कहा है. इस मुद्दे पर भाजपा महासचिव संगठन बीएल संतोष ने पिछले दिनों दिल्ली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी. साथ ही केंद्रीय नेतृत्व की ओर से मुख्यमंत्री परिषद के दौरान दोनों उप मुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक को भी निर्देश दिए गए थे.

अयोध्या गैंगरेप पर सियासत: डिप्टी CM बोले- बलात्कारियों को बचाने के लिए सैफई परिवार गाड़ देता है खूंटा, चाचा शिवपाल कर दी केशव मौर्य के नार्को टेस्ट की मांग

मुख्यमंत्री योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को लेकर विपक्ष भी तंज कस रहा है. इससे सरकार और संगठन दोनों में असहजता बढ़ रही है. यूपी में पार्टी के हालातों को लेकर कई बड़े नेता चिंतित हैं.

वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि हम पहले कल्याण सिंह के समय इसी तरह के हालात देख चुके हैं। इसका नुकसान उठाना पड़ा था. अब समय रहते इसे सुलझाया नहीं गया तो दिक्कतें बढ़ेंगी. सरकार के भीतर मतभेद गहराने नहीं चाहिए. इससे नौकरशाही पर अंकुश कम होता है और विपक्ष को मौका मिलता है.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m