लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अयोध्या गैंगरेप मामले में बाल आयोग ने संज्ञान लिया है। नाबालिग से गैंगरेप मामले में आयोग ने एसएसपी को नोटिस दिया है। जिसमें सपा नेता पर कार्रवाई का जिक्र किया है। इसके साथ ही कमीशन ने पीड़िता लड़की की गोपनीयता बनाए रखने का भी निर्देश दिया है।

अयोध्या गैंगरेप मामले में राष्ट्रीय बाल आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग के सचिव धर्मेंद्र भंडारी ने पत्र लिखकर एसएसपी को नोटिस जारी किया है। जिसमें उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है। इसके साथ ही बाल आयोग ने लड़की की गोपनीयता बनाए रखने के सख्त निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: अयोध्या गैंगरेप केस: BJP डेलिगेशन ने पीड़िता के परिवार से की मुलाकात, भाजपा सांसद बाबूराम ने मायावती के बयान पर जताई सहमति, कहा- उनकी सरकार में इज्जत लूटी गई, लेकिन…

गौरतलब है कि अयोध्या के पुराकलंदर थाना क्षेत्र में नाबालिग से गैंगरेप की घटना सामने आई थी। इस मामले में बेकरी चलाने वाले और समाजवादी पार्टी से जुड़े मोईद खान और उसके कर्मचारी राजू खान कथित तौर पर बलात्कार करने के आरोप में 30 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा इस मामले में पीड़िता को सुलह कराने के लिए जिन लोगों ने धमकी दी, उनके खिलाफ भी एक्शन लिया गया। सपा नेता और नगर पंचायत भदरसा के चेयरमैन मोहम्मद राशिद, सपा नेता जय सिंह राणा और एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें: अयोध्या गैंगरेप मामले में महंत राजू दास का बड़ा बयान: राहुल गांधी और अखिलेश यादव से पूछा, अयोध्या क्यों नहीं आए ? पीड़िता को 1 करोड़ क्यों नहीं दिए ?

2 अगस्त शुक्रवार को पीड़ित परिवार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। सीएम ने पीड़ित परिवार को आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया था। कल शनिवार दोपहर मामले में मुख्य आरोपी मोइद खान के अवैध निर्माण बुलडोजर चलाया गया। वहीं शाम होते ही मुख्यमंत्री योगी की तरफ से पीड़िता को पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी गई। वहीं आज रविवार को बीजेपी के डेलिगेशन ने पीड़िता के परिवार से मुलाकात की है। भाजपा का प्रतिनिधिमंडल इसकी रिपोर्ट राष्ट्रीय नेतृत्व को सौंपेगा।