गौरव जैन, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। मरवाही वनमंडल के जंगलों में एक बार फिर भालू ने ग्रामीणों पर हमला (bear attack) कर दिया है. भालू के इस हमले से 28 वर्षीय युवक की मौत हो गई. वहीं दी अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में बहरति कराया गया है. यह घटना मरवाही थाना क्षेत्र के सिवनी के पास बदरोड़ी पंचायत की है.

जानकारी के अनुसार, रविवार की सुबह हरियाली अमावस्या का त्यौहार मातम में बदल गया जब मादा भालू के हमले से एक युवक की मौत हो गई और अन्य दो साथी गंभीर रूप से घायल हो गए. बताया जा रहा है कि सुबह छाब लाल (28 वर्ष) अपने दो अन्य ग्रामीण साथियों के साथ हरियाली अमावस्या त्योहार होने के कारण सभी अपने-अपने खेतों के लिए तेंदू की टहनी लेने बदरोड़ी के जंगलों के अंदर की ओर गए हुए थे.

इस दौरान उनका सामना जंगल में अपने बच्चों के साथ घूम रही एक मादा भालू से हुई. तीनों कुछ समझ पाते कि इससे पहले ही मादा भालू ने अचानक हमला कर दिया. तीनों गर्मिणो को भालू ने बुरी तरह से नोंच डाला, अचानक हुए हमले से कुछ ग्रामीणों ने भाग कर अपनी जान बचाई. भालू के हमले से गंभीर रूप से घायल 28 वर्षीय युवक छाबलाल ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. वहीं गंभीर रूप से घायल हुए दो ग्रामीण घासीराम और संतलाल को 108 संजीवनी एक्सप्रेस के माध्यम से मरवाही सीएचसी लाया गया. जहां उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. घटना की सूचना पर वन विभाग की टीम घायलों के इलाज और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.