मध्य प्रदेश में भारी बारिश एक तरफ सुकून का एहसास दिला रही है। वहीं दूसरी ओर कुछ लोगों के लिए यह आफत बन गया है। नदी नाले उफान पर आ गए हैं जिसकी वजह से क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति हो गई है। लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। किस जिले में क्या स्थिति है, यहां पढ़ें…  

शहडोल में बाइक समेत 2 युवक बहे, 1 मजदूर की लाश बरामद

अजयारविंद नामदेव, शहडोल। जिले में लगातार हो रही बारिश से हालत खराब हो रहे है। जिले के दर्जनों नदी नाले उफान पर है। पुलिस-प्रशासन लगातार लोगों से अपील कर रहा है कि नदी-नालों से दूर रहे। लेकिन कुछ लोग पुलिस-प्रशासन की इन अपीलों को अनसुना कर उफनते नालों को पैदल और वाहनों से पार कर रहे हैं। जिसका खामियाजा उन्हें उठाना पड़ रहा है। 

ऐसे ही जिले के ब्यौहारी और सीधी थाना क्षेत्र से मामला सामने आया है। जहां ढाबा में काम कर घर वापस लौट रहा मजदूर साइकल सहित पुलिया में बह गया। जिसकी एक दिन बाद लाश मिल गई है। वहीं जनकपुर से सीधी घर आ रहा एक बाइक सवार युवक बाइक सहित बह गया जिसकी बाइक बरामद कर ली गई है। वहीं युवक लापता है जिसकी सर्चिंग की जा रही है। 

पहिल घटना ब्यौहारी थाना क्षेत्र के बरकछ गांव की है। जहां बरकछ गांव का रहने वाला रामसेवक पटेल वन विहार ढाबा में मजदूरी का काम कर साइकिल में सवार होकर घर लौट रहा था। घर के समीप बरकछ गांव में एक छोटी पुलिया के पास जब युवक पहुंचा तब रपटा उफान में था। साइकिल सवार युवक रामसेवक तीन फीट पानी के बहाव में साइकिल से छोटी पुल को पार कर रहा था। इस दौरान वह उसमें बह गया और उसकी मौत हो गई है। रविवार की सुबह जब पुल में पानी कम हुआ और लोगों ने देखा तो पुल के नीचे कुछ दूरी पर साइकिल और एक लाश दिखी। युवक की लाश के नजदीक ही साइकिल पड़ी थी जिसकी पहचान रामसेवक के रूप में हुई। मामले की जानकारी लगने पर ब्यौहारी पुलिस शव बरामद के आगे की वैधानिक कार्यवाही की है।  

वहीं दूसरी घटना सीधी थाना क्षेत्र के पहाड़िया ओदरी पुल के पास की है। जहां खड्डा निवासी 27 वर्षीय संदीप पटेल अनूपपुर जिले के चचाई से बाइक में सवार होकर खड्डा घर वापस आ रहा था। तभी पानी के तेज बहाव को पार कर रहा संदीप बाइक सहित बह गया। जिसकी सुबह पुलिया से कुछ दूरी पर बाइक बरामद हुई है। संदीप का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। जिसकी तलाश की जा रही है।  

पुलिस-प्रशासन लगातार लोगों से अपील कर रहा है कि नदी-नालों से दूर रहें। लेकिन कुछ लोग पुलिस-प्रशासन की इन अपीलों को अनसुना कर उफनते नालों को पैदल और वाहनों से पार कर रहे हैं और हादसे का शिकार हो रहे है।

आगर मालवा में बगलामुखी मंदिर पहुंच मार्ग का नाला उफान पर

मनीष मारु, आगर मालवा। जिले में सुबह से भारी बारिश जारी है। जिसकी वजह से क्षेत्र के अधिकांश नदी नाले उफान पर हैं। भारी बारिश के चलते जिले के नलखेड़ा स्थित मां बगलामुखी माता मंदिर पहुंच मार्ग पर बना नाला भी तूफान पर आ गया है। जिसकी वजह से मंदिर के मुख्य मार्ग पर नाले का करीब 1 फीट पानी बह रहा है। इसके बावजूद लोग जोखिम उठाकर यहां से पैदल निकल रहे हैं। साथ ही अपने वाहन भी यहां से निकाल रहे हैं। हालांकि मंदिर पहुंचने के लिए वैकल्पिक मार्ग मौजूद है। फिर भी कोई रोकने टोकने वाला नहीं होने के कारण लोग इसी मार्ग का उपयोग कर रहे हैं।

मंदसौर में पशुओं का चारा लेने जा रहा शख्स तेज बहाव में फंसा

प्रीत शर्मा, मंदसौर। मध्य प्रदेश के मंदसौर के पारली में नाले में आये तेज बहाव के बीच एक व्यक्ति फंस गया। जानकारी के मुताबिक वह पशुओं के लिए चारा लेने जा रहा था। इस दौरान अचानक आए पानी के बीच वह फंस गया। करीब दो घंटे से अधिक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद एसडीएफ़ और सीतामऊ पुलिस ने सकुशल किशन सिंह को बाहर निकाला। पूरा मामला सीतामऊ थाने का है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m