देहरादून. प्रदेश में रही लगातार बारिश और खराब मौसम में चौथे दिन भी बचाव कार्य जारी है. बचाव दलों ने केदारनाथ मार्ग में फंसे हुए 1865 यात्रियों का रेस्क्यू कर लिया है. वहीं उत्तराखंड के 4 जिलों में आज भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जिसमें उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर और नैनीताल शामिल है.

जानकारी के मुताबिक चीड़वासा हेलीपैड से भी रेस्क्यू कार्य शुरु कर दिया गया है. अब तक एक हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. केदारनाथ से शनिवार को 105 लोगों का रेस्क्यू किया गया था. 105 से ज्यादा लोगों को हेलीकॉप्टर से बचाया गया. इसके अलावा पुल निर्माण कार्य भी आज से शुरू कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें : देवभूमि में त्राहिमाम! भूस्खलन से आवाजाही प्रभावित, रेस्क्यू जारी, प्रशासन ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

बता दें कि उत्तराखंड में भारी बारिश से हाहाकार मचा हुआ है. भारी बारिश की वजह से अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है. इधर, उत्तरकाशी में 1 हफ्ते में गंगोत्री धाम में रविवार दोपहर को तीसरी बार भागीरथी नदी का जलस्तर बढ़ गया है. ऐसे में वहां सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

गौरतलब है कि भूस्खलन के कारण सोनप्रयाग में पुल क्षतिग्रस्त हो गया था, जिससे यात्रा मार्ग बाधित हो गया था. इस स्थिति को देखते हुए सरकार ने वैली ब्रिज के निर्माण का निर्णय लिया ताकि यात्रा मार्ग को जल्द से जल्द बहाल किया जा सके और यात्रियों को सुविधा मिल सके.