भर्ती प्रक्रिया को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने मोर्चा खोल दिया है. इसे लेकर वे मुखर हो गई हैं. रविवार को उन्होंने भर्ती प्रक्रिया में आउट सोर्सिंग का उन्होंने जमकर विरोध किया. साथ ही उन्होंने योगी सरकार निशाने पर लिया. अनुप्रिया पटेल ने कहा कि सरकार नियमित भर्ती करे. भर्ती में आरक्षण का प्रावधान है, ‘चतुर्थ श्रेणी की भर्तियां आउट सोर्सिंग के जरिए होती है’, भर्तियों में आरक्षण का कोई पालन नहीं हो रहा है.

उन्होंने आगे कहा कि दबे कुचले लोग वंचित हो गए है,‘ आउट सोर्सिंग में वंचित वर्ग के आरक्षण का पालन हो’. उन्होंने इस मुद्दे को जमीनी स्तर पर उठाने की बात कही. इसके अलावा उन्होंने जाति जनगणना की मांग करते हुए कहा कि ‘जातीय जनगणना से दबे कुचले की संख्या पता चलेगा’, सत्ता आती जाती है संघर्ष ही मात्र विकल्प है.

इसे भी पढ़ें : BJP की सहयोगी पार्टी ने बढ़ाई सरकार की टेंशन, एक पोस्ट से UP में मचेगा सियासी तूफान!

नजूल जमीन विधेयक पर भी किया था विरोध

बता दें कि अनुप्रिया पटेल लगातार योगी सरकार पर हमलावर हैं. वे अलग-अलग मुद्दों को लेकर सरकार को घेर रही हैं. हाल ही में उन्होंने नजूल जमीन विधेयक को लेकर सरकार का खुलेआम विरोध किया था. उन्होंने इस विधेयक को वापस लेने की मांग की है. अनुप्रिया इतने पर ही नहीं रुकीं. उन्होंने दोषी अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है. नजूल जमीन विधेयक यूपी की बीजेपी सरकार पर भारी पड़ गया है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक