भूवनेश्वर: ऐसे समय में जब भारतीय सेना, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF), केरल अग्निशमन और बचाव सेवा, पुलिस और अन्य एजेंसियों ने भूस्खलन प्रभावित वायनाड में लापता लोगों का पता लगाने के लिए अपने खोज अभियान को तेज कर दिया है, ओडिशा पुलिस के K9 दस्ते का एक खोजी Dog बचाव अभियान में मदद करने के लिए रविवार को केरल रवाना हो गया है।

बरहामपुर पुलिस के साथ तैनात एक खोजी Dog स्टॉर्म, एक इंस्पेक्टर, दो सब-इंस्पेक्टर और K9 Dog के एक प्रशिक्षक सहित चार पुलिस कर्मियों की एक टीम के साथ बरहामपुर से केरल के लिए रवाना हुआ है।

सूत्रों के अनुसार, जर्मन शेफर्ड स्टॉर्म ओडिशा पुलिस का एकमात्र Dog है, जो खोज और बचाव कार्यों में विशेषज्ञता रखता है। इससे बचाव दलों को मलबे और ढहे हुए घरों के नीचे फंसे लोगों को बाहर निकालने में मदद मिलेगी। गौरतलब है कि 30 जुलाई को केरल के वायनाड जिले में हुए बड़े पैमाने पर भूस्खलन के बाद खोज और बचाव अभियान आज अपने छठे दिन में प्रवेश कर गया है।

भूस्खलन में मरने वालों की संख्या 350 के पार हो गई है, जबकि 200 से अधिक लोग अभी भी लापता हैं। जानमाल के नुकसान के अलावा, सैकड़ों घरों के बह जाने से संपत्तियों का भारी नुकसान हुआ है, साथ ही अन्य गंभीर नुकसान भी हुए हैं। इसके अलावा, कई मवेशी और अन्य जानवर लापता हो गए हैं।

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक