भोपाल। सावन के तीसरे सोमवार यानी 5 अगस्त को निकलने वाली बाबा महाकाल की सवारी में उत्साह, उमंग और भक्ति का दृश्य और अधिक विहंगम होगा। सवारी में 1500 डमरू वादक भस्म आरती की धुन पर डमरू वादन कर विश्व कीर्तिमान रचेंगे। भोपाल और उज्जैन के डमरू वादक दल महाकाल लोक के शक्तिपथ और सवारी में विशेष प्रस्तुति दी जाएगी।

डमरू वादक महाकाल लोक के शक्तिपथ पर सुबह 11 बजे विशेष प्रस्तुति देंगे। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की मंशानुरूप अब तक बाबा महाकाल की सवारी में उत्साह और आकर्षण को और अधिक बढ़ाने के क्रम में जनजातीय कलाकारों की प्रस्तुति,
350 जवानों के पुलिस बैंड की प्रस्तुति भी हुई। अब बाबा महाकाल की सवारी में डमरू वादन का गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनने जा रहा हैं।

आज भगवान श्री महाकाल श्री शिवतांडव स्वरूप में अपने भगवान भक्तों को दर्शन देंगे। श्री महाकालेश्वर की सवारी का सजीव प्रसारण श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के फेसबुक पेज पर भी किया जाएगा। जनजातीय कलाकार भी बिखेरेंगे कला संस्कृति की छटा निमाड अंचल के पारंपरिक लोकनृत्य काठी नृत्य दल महाकालेश्वर भगवान की तीसरी सवारी में पालकी के आगे भजन मंडलियों के साथ अपनी प्रस्तुति देते हुए चलेगा।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m