दिल्ली के रोहिणी में एक शख्स ने अपने फ्लैट की दीवार पर पाकिस्तान के समर्थन में नारे लिखे हैं. पुलिस को जब शिकायत मिली तो व्यक्ति को हिरासत में लिया गया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘हमें स्थानीय लोगों से सूचना मिली कि रोहिणी के अवंतिका सी-ब्लॉक इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपने फ्लैट की दीवार पर पाकिस्तान के समर्थन में नारे लिखे हैं. शुरुआती जांच में पता चला है कि व्यक्ति मानसिक रूप से स्थिर नहीं है और फ्लैट में अकेला रहता है.’

पुलिस अधिकारी ने कहा किइस बात की जांच कर रहे हैं क्या उस व्यक्ति का पाकिस्तान या किसी समूह से कोई संबंध है. पुलिस ने शख्स के बारे में और जानकारी हासिल करने के लिए उसके परिवार के सदस्यों से संपर्क किया. अधिकारी ने कहा कि उसके कमरे से आपत्तिजनक पोस्टर और बैनर जब्त किए गए हैं. वहीं सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो भी वायरल हो रहे हैं, जिसमें कुछ स्थानीय लोग कथित तौर पर उसके फ्लैट की दीवार पर लिखे नारे दिखा रहे हैं.

दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में खाली पदों पर भर्तियों को रोका जा रहा; सौरभ भारद्वाज

ये मेरी मोहब्बत

शख्स ने फ्लैट की दीवारों पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ और ‘लॉन्ग लिव पाकिस्तान’ के नारे लिखे हुए हैं. लोगों ने नारों को देखकर पुलिस को फोन किया जिससे वह आगबबूला हो गया और उनसे बहस करने लगा. एक स्थानीय निवासी ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो रिकॉर्ड किया है. जब शख्स से पूछा जाता है कि उसने दीवारों पर पाकिस्तान समर्थित नारे क्यों लिखे तो वह कहता है कि ‘मेरी मोहब्बत है, दिल है, दिल आ गया किसी पर.’ वीडियो में लोगों को उसपर चिल्लाते हुए देखा जा सकता है.  

सुप्रीम कोर्ट से आम आदमी पार्टी को लगा झटका

एजेंसिया हुईं अलर्ट

दिल्ली पुलिस ने पूछताछ के लिए शख्स को हिरासत में ले लिया है. वहीं दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस, IB और सपेशल सेल ने मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए इसकी जांच शुरू कर दी है. एजेंसियां शख्स के ऐक्शन के पीछे की वजह का पता लगाने की कोशिश कर रही हैं. शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी शख्स मानसिक रूप से कमजोर है. हालांकि असली वजह का पता जांच पूरी होने के बाद चलेगा. घर से विवादित नारे हटा दिए गए हैं. दिल्ली ने फिलहला कोई FIR दर्ज नहीं की है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें

उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें

लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें

खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक