शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है। बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई। प्रदेश के 18 जिलों में बाढ़ की चेतावनी दी गई है। जिसके बाद प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। वहीं अब प्रशासन भी आपदा से निपटने के लिए तैयारियों में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक, एमपी में 10 साल बाद अटूट मानसून आया है। सूबे में अब तक सामान्य से 14 फीसदी से अधिक वर्षा हो चुकी है। डैमों में पानी लबालब भर चुके ह। कई डैमों के गेट भी खोल दिए गए हैं। वहीं अब बाढ़ की चेतावनी के बाद प्रशासन भी हरकत में आ गया है। आपदा से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तैयारी कर रही है।

इसे भी पढ़ें: दो दिन पहले पुल में बहे युवक का मिला शव: नदी पार करते समय बाइक सहित बह गया था

इन जिलों में बाढ़ की चेतावनी

रायसेन, विदिशा, सागर, राजगढ़, सीहोर, आगर मालवा, शाजापुर, गुना , शिवपुरी ,अशोक नगर, देवास ,शिवपुरी, मंदसौर, रतलाम, टीकमगढ़, छतरपुर, दमोह और कटनी में अति भारी बारिश और बाढ़ की चेतावनी दी गई है। जबकि राजधानी भोपाल में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। गौरतलब है कि नर्मदा नदी खतरे के निशान के करीब बह रही है। बारिश की वजह से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई जगहों से हादसों की खबरें सामने आ रही है।

इसे भी पढ़ें: ढाबा संचालक ने युवती से बनाए संबंध, शादी के लिए बनाया दबाव तो किया प्रताड़ित, थाने पहुंची पीड़िता

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m