Graham Thorpe Death: इंग्लैंड और सरे के पूर्व क्रिकेटर ग्राहम थोर्प का 55 वर्ष की आयु में 5 अगस्त को निधन हो गया है। थोर्प के निधन से क्रिकेट जगत में शोक की लहर फैल गई है। जानकारी के मुताबिक थोर्प लंबे समय से बीमार चल रहे थे और साल 2022 से अस्पताल में भर्ती थे। सरे क्रिकेट और इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक आधिकारिक बयान में दुखद समाचार की पुष्टि की है।

बता दें कि ग्राहम थोर्प ने 1993 से 2005 के बीच इंग्लैंड के लिए 100 टेस्ट और 82 वनडे मैच खेले। स्टाइलिश बाएं हाथ के बल्लेबाज ने इंग्लैंड के लिए 44.66 की औसत से 16 शतकों सहित 6,744 टेस्ट रन भी बनाए थे। ईसीबी ने एक बयान में कहा, “ग्राहम की मृत्यु पर हमें जो गहरा सदमा लगा है, उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता।”

ग्राहम थोर्प इंग्लैंड के अब तक के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक होने के अलावा, क्रिकेट परिवार के एक प्रिय सदस्य थे और दुनिया भर के प्रशंसक उनका सम्मान करते थे। उनकी कुशलता पर कोई सवाल नहीं था और 13 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में उनकी योग्यता और उपलब्धियों ने उनके साथियों और इंग्लैंड और सरे सीसीसी समर्थकों को बहुत खुशी दी। ग्राहम थोर्प के निधन पर बेन स्टोक्स ने भी रिेएक्ट किया है।

गौरतलब है कि ग्राहम थोर्प ने 1993 में ट्रेंट ब्रिज में एशेज में डेब्यू किया और अपने करियर की शुरुआत की। उन्होंने टेस्ट मैचों में 16 शतक बनाकर 6,744 रन और वनडे में 2,380 रन बनाए। काउंटी स्तर पर सरे के लिए 21,937 रन बनाए, जिसमें 49 शतक शामिल हैं। 2022 में गंभीर बीमारी के कारण अस्पताल में भर्ती हुए।

1998 में वेस्टइंडीज दौरे से पहले थोर्प आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में टेस्ट में नंबर 3 पर और वनडे में टॉप 10 में थे। 2005 में संन्यास के बाद, उन्होंने न्यू साउथ वेल्स, सरे और इंग्लैंड टीम के कोच के रूप में काम किया। 2022 में अफगानिस्तान का मुख्य कोच नियुक्त हुए लेकिन बीमारी के कारण पद नहीं संभाल सके।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक