लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में फर्राटा भरने वाले शोहदों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। मॉडिफाइड साइलेंसर और स्पीड से बाइक चलाने पर एक्शन लिया जाएगा। इसे लेकर यूपी के डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों को आदेश दिया हैं। इसके अलावा डीजीपी ने आगामी त्योहार को देखते हुए सभी जिलों में शांति समितियों की बैठकें कराने के निर्देश दिए हैं।

यूपी में उपद्रव और बाइक में मॉडिफाइड साइलेंसर लगाकर स्पीड से बाइक चलाने वालों के खिलाफ पुलिस अभियान चलाएगी। डीजीपी प्रशांत कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने शोहदों पर लगाम लगाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा डीजीपी ने सभी जिलों के पुलिस अफसरों से कहा कि आने वाले समय में रक्षाबंधन, नागपंचमी, सावन झूला और श्री कृष्ण जन्माष्टमी के त्योहारों के मद्देनजर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी तैयारियां समय से पूरी कर ली जाएं।

ये भी पढ़ें: बड़ी खबर: ताजमहल में महिला ने लहराया भगवा झंडा, चढ़ाया जल, VIDEO वायरल

उन्होंने निर्देश दिए कि त्योहारों को लेकर सोशल मीडिया पर पूरी सक्रियता से नजर रखी जाए। कोई भ्रामक पोस्ट मिलने पर तत्काल कार्रवाई की जाए। नदियों के किनारे स्थित मंदिरों में विशेष नजर रखी जाए और मंदिरों में होने वाली भीड़ को लेकर सुरक्षा के लिए नदी में गोताखोर को सक्रिय किया जाए, जिससे किसी भी प्रकार की अनहोनी होने पर उनकी मदद ली जा सके। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को सार्वजनिक स्थलों जैसे बस अड्डे, रेलवे स्टेशन, प्रमुख बाजारों में पेट्रोलिंग बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: ‘योगी को योगी नहीं कहा जा सकता’: UP के CM को लेकर अखिलेश यादव ने कह दी ये बड़ी बात

जनसुनवाई में लापरवाही होने पर अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा

डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा कि जिलों में शांति समिति की बैठकें की जाए और जनप्रतिनिधियों से नियमित संवाद कायम किया जाए। वहीं डीजीपी ने सभी अफसरों को समय पर कार्यालय में उपस्थित होकर लोगों की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण करने के निर्देश भी दिए है। DGP प्रशांत ने कहा कि जनसुनवाई में लापरवाही बरतने वाले अफसरों को बख्शा नहीं जाएगा।