राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश में गाय हमेशा से सियासत का विषय रही है। इस बार भी इन पशुओं को लेकर बीजेपी और कांग्रेस पार्टी के बीच बयानबाजी का दौर जारी है। एमपी के पशुपालन मंत्री लखन पटेल ने कहा कि गाय के प्रति लोगों का भाव कम हुआ है। लोग अपने पालतू मवेशी को भी सड़क पर छोड़ रहे हैं। उनके लिए 300 से 500 एकड़ में 10 वन्य विहार बनाए जाएंगे। वहीं इस पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि सरकार अपनी नाकामी न छुपाए। 

बाघ का कुनबा बढ़ाः टाइगर मीरा ने तीन शावकों को दिया जन्म, ग्वालियर चिड़ियाघर में टाइगर की संख्या हुई 12

दरअसल पशुपालन मंत्री लखन पटेल ने सड़कों पर बैठी गायो को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि लोग अपनी पालतू गाय को भी रोड पर छोड़ रहे हैं। गाय सड़क पर ज्यादा दिख रही है। लोगों को जागरूक करना पड़ेगा। सरकारी कोशिश के बाद भी लोगों ने सहयोग करना छोड़ दिया है। 

MP के 33 खनिज ब्लॉक की जल्द होगी नीलामी, CM मोहन 8 अगस्त को जाएंगे बेंगलुरु, प्रदेश में निवेश बढ़ाने उद्योगपतियों को करेंगे प्रेरित

वहीं मंत्री के बयान पर कांग्रेस ने भी पलटवार किया है। कांग्रेस प्रवक्ता स्वदेश शर्मा ने कहा कि मंत्री हमें आस्था न सिखाएं। अपनी नाकामी न छुपाएं। गाय के प्रति हमारी आस्था थी, है और रहेगी। गाय माता आस्था का विषय है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m