Indian Hockey Team: भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 में शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को पेनाल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया। अब सेमीफाइनल में भारत का सामना जर्मनी से होगा। हालांकि, सेमीफाइनल से पहले टीम के लिए बुरी खबर आई है कि भारतीय खिलाड़ी अमित रोहिदास एक मैच के लिए बैन कर दिए गए हैं, जिससे वे सेमीफाइनल में नहीं खेल पाएंगे।

ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ मैच में रेड कार्ड

क्वार्टर फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ खेलते हुए, अमित रोहिदास को रेड कार्ड मिला था। खेल के दौरान उनकी स्टिक गलती से ब्रिटेन के खिलाड़ी विल कैलनन के चेहरे पर लग गई, जिसके बाद रेफरी ने उन्हें रेड कार्ड दिखाया। इस घटना के बाद भारतीय टीम को बाकी मैच 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा।

सेमीफाइनल में भाग नहीं लेंगे अमित रोहिदास

इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन (एफआईएच) ने प्रेस रिलीज में बताया कि अमित रोहिदास को ग्रेट ब्रिटेन मैच के दौरान एफआईएच कोड आचरण के उल्लंघन के लिए एक मैच के लिए निलंबित किया गया है। वह जर्मनी के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में भाग नहीं ले सकेंगे, जिससे भारत केवल 15 खिलाड़ियों के साथ खेलेगा। हालांकि, हॉकी इंडिया ने इस फैसले को चुनौती दी है।

टीम का प्रदर्शन

रेड कार्ड के बाद भी भारतीय टीम ने 10 खिलाड़ियों के साथ ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ दमदार खेल दिखाया। कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 22वें मिनट में गोल किया, लेकिन बाद में ग्रेट ब्रिटेन के ली मोर्टन ने स्कोर बराबर कर दिया। पेनाल्टी शूटआउट में भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने शानदार प्रदर्शन किया और ब्रिटेन के खिलाड़ियों को गोल करने के ज्यादा मौके नहीं दिए। उनके बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने शूटआउट में 4-2 से जीत दर्ज की।

भारतीय टीम का यह प्रदर्शन पेरिस ओलंपिक 2024 में एक यादगार पल के रूप में दर्ज हो गया है, और अब सेमीफाइनल में टीम को जर्मनी के खिलाफ मजबूती से खेलना होगा।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक