Rajasthan News: उदयपुर. मेले में एएसपी, डीएसपी, थानाधिकारियों सहित जगह-जगह 450 जवानों की तैनाती के बावजूद जेबकतरे और उचक्के सक्रिय रहे. दिनभर में लोगों के 5 पर्स, 25 मोबाइल और 15-20 चेनें चुरा ली गई. शिकार बने मेलार्थी इधर-उधर अपनी चीजें तलाशते रहे, लेकिन पता नहीं चला.

रिपोर्ट दर्ज नहीं होने पर पुलिस चोरी का आंकड़ा नहीं बता पाई, लेकिन शिकायत केंद्र पर ऐसे करीब 50 मामले पहुंचे. एएसपी उमेश ओझा ने बताया कि मेले में संदिग्ध गतिविधियों पर पुलिस जाब्त ने 15 नाबालिग लड़कों को डिटेन किया.

ये बच्चे मेले में सामान बेचने आए लोगों के साथ थे, जो महाराष्ट्र, गुजरात और मध्यप्रदेश से आए हैं. हालांकि इनसे कोई भी चीज बरामद नहीं की जा सकी. सोमवार को भी फतहसागर, यूडीए सर्किल से लेकर सहेली मार्ग होते हुए फतहपुरा चौकी और सुखाड़िया सर्किल पर जाब्ता तैनात रहेगा.

कई पुलिसकर्मियों को सादा कपड़ों में लगाया गया है. बता दें, गत 7 जुलाई को शहर में जगन्नाथ रथयात्रा के दौरान भी बदमाशों ने 73 मोबाइल और 21 चेनें चुरा ली थी. यात्रा के बाद 8-10 दिन तक लोग थानों में पहुंचकर केस दर्ज कराते रहे.

14 बच्चों और एक वृद्धा को परिवार से मिलवाया

14 बच्चे अपने परिवारों से बिछड़ गए. इनकी उम्र 8 से 17 वर्ष के बीच है. नगर निगम के शिकायत केंद्र पर परिवारों ने इसकी सूचना दी. केंद्र ने इनकी तलाश कर परिवार से मिलवाया. एक वृद्धा भी भटक गई. इन्हें भी परिवार से मिलवाया गया.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें