हेमंत शर्मा, इंदौर। एक समय में दर्शकों के दिलों में आग लगाने वाली फिल्मों के लिए मशहूर इंदौर का रीगल टॉकीज आज खुद आगजनी की घटनाओं से जूझ रहा है। बंद पड़े इस टॉकीज में लगातार आग लगने का सिलसिला जारी है। जिससे फायर ब्रिगेड की टीम को बार-बार बुलाया जाता है और उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रीगल टॉकीज में एक महीने में लगभग सात बार आग लगने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

कैलाश विजयवर्गीय बोले- ‘मैं भी ट्रैफिक मित्र’, मंत्री का बयान, देश की जनसंख्या से ज्यादा इंदौर में वाहन, 2 दिन सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे वकील, डॉक्टर समेत पत्रकार

स्थानीय लोग धुआं उठता देख तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचित करते हैं, जिसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने के लिए पहुंचती है। कई बार तो एक ही दिन में दो-दो बार फायर ब्रिगेड की गाड़ियां इस टॉकीज में आग बुझाने के लिए पहुंची हैं। फायर ब्रिगेड के अधिकारियों का कहना है कि बार-बार आग लगने की घटनाओं से उनकी टीम को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अधिकारियों का मानना है कि इसका मुख्य कारण बंद पढ़े टॉकीज का गेट खुला होना है, जिससे कोई भी व्यक्ति वहां बीड़ी-सिगरेट फेंक देता है और आग लग जाती है।

सब इंजीनियर के 2 हजार पद खाली फिर भी सिर्फ 15 पदों पर निकाली भर्ती, अभ्यर्थियों ने व्यापम दफ्तर के बाहर किया प्रदर्शन

फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने प्रशासन और नगर निगम से अपील की है कि वे इस समस्या का स्थायी समाधान निकालें। बंद पड़े रीगल टॉकीज में सुरक्षा उपायों की कमी के चलते बार-बार आग लगने की घटनाएं हो रही हैं, जिससे न केवल फायर ब्रिगेड को बल्कि स्थानीय निवासियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आज भी रीगल टॉकीज की छत पर पड़े कचरे में आग लगी, जिसे बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया। 

CM डॉ मोहन यादव का बड़ा ऐलान, कहा- अतिवृष्टि से प्रभावित लोगों को मुआवजा देगी सरकार

अधिकारियों का कहना है कि यदि इस समस्या का समाधान नहीं किया गया तो भविष्य में भी ऐसी घटनाएं होती रहेंगी, जिससे उनकी टीम की परेशानी और बढ़ेगी। रीगल टॉकीज में लगातार हो रही इन आगजनी की घटनाओं ने शहर के प्रशासन और नगर निगम के समक्ष एक गंभीर चुनौती खड़ी कर दी है, जिसे जल्द से जल्द हल करना आवश्यक है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m