कुमार इंदर, जबलपुर। मध्य प्रदेश में स्टाइपेंड की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर है, आज उनकी स्ट्राइक का आठवां दिन है। जबलपुर में जूनियर डॉक्टरों ने ब्लड डोनेट कर सरकार को संदेश देने की कोशिश की। इंटर्न्स डॉक्टरों ने कहा कि 440 रुपए में डॉक्टर के नाम पर सरकार मजदूरी करवा रही हैं। उन्होंने न्यूनतम सैलरी 1000 प्रतिदिन करने की मांग की है। 

सुलगता सिनेमा! सालों से बंद पड़ी टॉकीज में फिर लगी आग, महीने भर में 7वीं घटना, फायर ब्रिगेड भी परेशान   

वहीं मांगें पूरी न होने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहने की चेतावनी भी दी।   जूनियर डॉक्टर्स, इंटर्न्स, बीडीएस और एमबीबीएस के सभी छात्र अपनी मांग को लेकर हड़ताल पर है। उनका कहना है कि कई बार मांग करने के बाद भी सरकार उनकी सुनवाई नहीं कर रही है। जूनियर डॉक्टर स्नेह साडा ने कहा कि वे 2019 बैच से इंटर्न है, आज हमारी हड़ताल का आंठवा दिन है। इसमें मध्य प्रदेश के सभी कॉलेज के जूनियर डॉक्टर शामिल है। 

दिग्विजय ने केंद्रीय कृषि मंत्री के बयान को बताया झूठा, कहा- कांग्रेस सरकार में शिवराज के रिश्तेदारों का भी कर्ज हुआ था माफ

उन्होंने कहा कि हमारी न्यूनतम सैलरी 400 प्रतिदिन है, जो बहुत ही कम है। सरकार से हमारी मांग है कि वे हमारी सैलरी एक हजार रुपये प्रतिदिन करें। इसके लिए सरकार से हम पहले भी गुजारिश कर चुके है, लेकिन हमारी मांगे अनसुनी कर दी गई है। अगर हमारी मांग पूरी नहीं हुई तो हम अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। 

 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m