रेणु अग्रवाल, धार। केदारनाथ की धार्मिक यात्रा पर गए धार जिले के बदनावर के ढोलाना गांव के 6 तीर्थ यात्री बादल फटने के बाद रास्ता बंद होने से वहीं  फंस गए थे। जिन्हें भारतीय वायुसेना और उत्तराखंड सरकार की मदद से सफल रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर भेज दिया  गया है।  

जवानों ने हेलीकॉप्टर से किया रेस्क्यू 

जिले के ढोलाना गांव के रहने वाले जितेंद्र पटेल, राकेश पटेल व मदन पाटीदार सपत्नीक तीर्थ यात्रा पर गए हुए थे। जहां बादल फटने के बाद कई स्थानों पर रास्ते बंद हो गए थे। जिसके कारण करीब 5 दिनों से वे केदारनाथ के पास ही एक स्थान पर फंसे हुए थे। मोबाइल की बैटरी डिस्चार्ज होने से उनका संपर्क परिजनों से टूटा हुआ था। जिससे परिजन भी चिंतित थे। शनिवार को जितेंद्र पटेल ने दूसरे के मोबाइल से अपने घर सूचना दी। इसके बाद परिजनों ने मध्य प्रदेश सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री व बदनावर के पूर्व विधायक राजवर्धन सिंह दत्तीगांव को इस मामले में अवगत कराया था। 

नवनिर्मित सड़क पहली बारिश में हुई क्षतिग्रस्त, VD शर्मा ने कलेक्टर को दिए जांच के आदेश, दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई

दत्तीगांव ने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से चर्चा कर क्षेत्र के तीर्थ यात्रियों के भी उत्तराखंड में फंसे होने की जानकारी दी। वही डॉ मोहन यादव ने भी तत्काल उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से चर्चा कर मध्य प्रदेश के तीर्थ यात्रियों के भी उत्तराखंड के केदारनाथ में फंसे होने से अवगत कराया तथा उन्हें सुरक्षित स्थान पर भेजने को लेकर चर्चा की थी। 

केदारनाथ में ढोलाना के तीर्थ यात्रियों के साथ ही शिवपुरी के बदरवास क्षेत्र के भी 61 तीर्थ यात्री भी वहीं फंसे हुए थे। आज जितेंद्र पटेल समेत अन्य तीर्थ यात्रियों को भारतीय वायु सेवा व उत्तराखंड सरकार के हेलीकॉप्टर में बिठाकर सुरक्षित स्थान पर भेजा गया है। सभी तीर्थ यात्री सुरक्षित है। उन्होंने मध्य प्रदेश सरकार व उत्तराखंड सरकार का धन्यवाद किया है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m