देवरिया. बासी खाना खाने से 80 बच्चे बीमार हो गए हैं. मामला रामपुर कारखाना क्षेत्र के मेहरौना गांव स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति विद्यालय का बताया जा रहा है. जहां बासी खाना खाने से बच्चों की तबीयत बिगड़ गई.

घटना के बाद से समाज कल्याण अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि घटना की सूचना मिलने के करीब 5 घंटे के बाद समाज कल्याण विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे. अधिकारियों पर जनप्रतिनिधि और विधायकों की नहीं सुनने का भी आरोप लगाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें : इतनी देर क्यों ? तीन महीने पहले महिला के साथ हुआ था दुष्कर्म, पुलिस ने नहीं लिखी FIR, अब एसपी के दरवाजे पहुंची पीड़िता

इधर घटना की जानकारी मिलते ही भाजपा विधायक सुरेंद्र चौरसिया मौके पर पहुंचे. जहां उन्होंने बच्चों का हाल-चाल जाना. जानकारी के मुताबिक आश्रम पद्धति विद्यालय में कुल 300 बच्चें हैं. सभी बच्चों को आवासीय व्यवस्था दी गई है. सोमवार को दोपहर में बच्चों को विद्यालय प्रबंधन की तरफ से बासी छोले दिया गया. उसके कुछ देर बाद ही बच्चों को उल्टी दस्त होने लगी. इसकी जानकारी होते ही विद्यालय प्रबंधन में खलबली मच गई.