हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने ट्रैफिक मित्र अभियान के तहत आयोजित एक कार्यक्रम में इंदौर पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता की जमकर तारीफ की। उन्होंने मंच से कहा कि राकेश गुप्ता टॉप टेन आईपीएस अधिकारियों में से एक हैं। साथ ही कार्यक्रम के दौरान उन्होंने 1000 स्टूडेंट्स से पूछा कि क्या नशे के खिलाफ अभियान चलाना चाहिए। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि बच्चों में नशे की प्रवृत्ति बढ़ रही है और इसे रोकना आवश्यक है। 

विजयवर्गीय ने पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता की ओर देखते हुए कहा कि एक नशा मुक्त अभियान चलाने की जरूरत है और इसके लिए जल्द ही बैठक कर चर्चा करेंगे। विजयवर्गीय ने अपने पिछले ‘पेड़ मां के नाम’ अभियान का उल्लेख करते हुए कहा कि इस अभियान ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। इसी तरह का एक और प्रभावी अभियान चलाने की योजना है, जो नशा मुक्त इंदौर का उद्देश्य पूरा करेगा। 

गौरतलब है कि विजयवर्गीय ने पहले भी तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मंच से नशा मुक्ति अभियान चलाने की मांग की थी। अब एक बार फिर वे नशे के खिलाफ एक बड़ी मुहिम चलाने की बात कर रहे हैं। इस कार्यक्रम में विजयवर्गीय के भाषण और विचारों को सुनकर यह स्पष्ट हो गया कि वे न केवल ट्रैफिक सुधार बल्कि समाज के अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी ध्यान दे रहे हैं।

इंदौर को नशा मुक्त बनाने की उनकी प्रतिबद्धता और इसके लिए पुलिस के साथ मिलकर काम करने की उनकी योजना ने लोगों में उम्मीद जगाई है। विजयवर्गीय और पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता के बीच इस मुद्दे पर होने वाली चर्चाओं से यह स्पष्ट है कि आने वाले समय में इंदौर में नशा मुक्त अभियान को प्रभावी रूप से लागू किया जाएगा। इस प्रयास से शहर को नशा मुक्त बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया जाएगा।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m