धर्मेंद्र यादव, निवाड़ी। मध्य प्रदेश के निवाड़ी की राजनीति में एक अनोखा नजारा देखने को मिला। जब भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस के नेताओं ने एक साथ मिलकर नगर पालिका के सीएमओ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। टीकमगढ़ में सीएमओ संजय वाल्मीकि के खिलाफ बीजेपी और विपक्षी दल के नेता सड़क पर उतरे।

दोनों ही पार्टियों के पार्षदों ने सीएमओ पर करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार के आरोप लगाये। जिसकी शिकायत उन्होंने निवाड़ी कलेक्टर से लेकर कमिश्नर तक की। लेकिन इसके बावजूद जब न्याय नहीं मिला तो मजबूर होकर आज हाथों में तख्तियां लेकर मोटरसाइकिल पर सवार होकर पृथ्वीपुर से भोपाल के लिए रवाना हुए हैं। जहां पर वे प्रदेश के मुख्यमंत्री निवास पर जाकर प्रदर्शन करेंगे और नगर पंचायत में हुए भ्रष्टाचार की कहानी बयां करेंगे।

वहीं मामले में भाजपा नगर पंचायत उपाध्यक्ष की माने तो नगर पंचायत सीएमओ संजय वाल्मीकि ने 11 करोड रुपए का भ्रष्टाचार किया है। जिसका हिसाब नहीं दिया जा रहा है। इसकी शिकायत प्रदेश के मुख्यमंत्री से 13 पार्षदों के साथ किए जाने की बात कही है। साथ ही धारा 89 के तहत उन्हें बर्खास्त किए जाने की मांग की है। 

यह पहली बार है जब निवाड़ी जिले में दोनों धुर विरोधी पार्टियों के नेताओं ने हाथ मिलाकर एक साथ प्रदर्शन किया। सीएमओ संजय वाल्मीकि को हटाने के लिए भाजपा और कांग्रेस ने मिलकर तुरुप का पत्ता चला दिया। इस अनोखे गठबंधन और विरोध प्रदर्शन ने जिले की राजनीति में एक नया मोड़ लाया है। और नगर पालिका की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए हैं। अब देखना यह है कि मुख्यमंत्री मोहन यादव इस मामले में क्या कदम उठाते हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m