सतीश दुबे, डबरा। मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के डबरा भाजपा में वर्चस्व की लड़ाई का एक और नया रूप लोगों के सामने होगा। इस बार राजनीतिक अखाड़ा बनी नगर पालिका में अध्यक्ष पद को लेकर दो वर्ष पूरे होने के बाद घमासान चल रहा हे। हालांकि सूत्रों की मानें तो वर्तमान अध्यक्ष लक्ष्मी देवी को ही नगर पालिका अध्यक्ष के पद पर रखा जा सकता है। सिर्फ उनका राजनीतिक गुरु बदलेगा। जिसको लेकर परिषद में शामिल पार्षदों ने तैयारी शुरू कर दी है। इतना ही नहीं नगर पालिका की पीआईसी में शामिल कई सदस्यों को इस बात की भनक लगते ही अपना इस्तीफा भी देना शुरू कर दिया है। क्योंकि स्वाभाविक तौर पर राजनीतिक गुरु बदलने के बाद नई पीआईसी का गठन होगा।

डबरा नगर पालिका में 30 वार्ड है जिसमें पीआईसी में 07 सदस्य हैं। वहीं भाजपा की अध्यक्ष लक्ष्मी देवी पूर्व मंत्री इमरती देवी की समर्थक हैं। लेकिन अब अध्यक्ष के दो वर्ष पूरे होने के बाद अध्यक्ष से नाखुश पार्षद अध्यक्ष को लेकर बदलाव चाहते हैं। ऐसे में इमरती देवी समर्थक अध्यक्ष लक्ष्मी देवी अब सांसद भारत सिंह कुशवाह ने खेमे में जाने की अटकलें तेज हो गई है। जिसके बाद अब तमाम पार्षद भी पाला बदलकर भारत सिंह के खेमे में जाने की तैयारी में हैं। 

ऐसे में पुरानी पीआईसी का भंग होना लगभग तय माना जा रहा है। इसलिए पूर्व मंत्री इमरती देवी के समर्थक पीआईसी में शामिल 05 सदस्यों ने अपना इस्तीफा दे दिया है। साथ ही इस्तीफे की कॉपी सोशल मीडिया पर वायरल कर अध्यक्ष पर मनमानी और भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। इस्तीफा देने वाले सदस्यों में वार्ड 11 के पार्षद धर्मेंद्र सिंह हैप्पी, वार्ड 14 की पार्षद वर्षा पंडा, वार्ड 17 के पार्षद विक्रम वीर दुबे,वार्ड 23 की पार्षद मीरा कमलेश राजौरिया,वार्ड 28 की पार्षद रविता रावत, शामिल हैं।

सूत्रों की माने तो सांसद भारत सिंह कुशवाह और उनके समर्थको ने पूरा कैंपेन किया है। और उन्होंने वर्तमान अध्यक्ष को ही अध्यक्ष बनाए जाने पर सभी पार्षदों की सहमति कराई है। सिर्फ पीआईसी सदस्य बदलने के बाद सभी पार्षद सहमत हो गए और अब नई पीआईसी टीम गठित की जाएगी। आपको यह भी बता दें कि डबरा में पूर्व गृह मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा और सिंधिया समर्थक पूर्व मंत्री इमरती देवी हमेशा राजनीतिक वर्चस्व की लड़ाई को लेकर आमने सामने रहते हैं। ऐसे में अब सांसद भारत सिंह की एंट्री ने इस सियासी मुकाबले को और रोचक बना दिया है। 

12 पार्षदों के साथ अध्यक्ष लक्ष्मी देवी के पुत्र जीतू राजा की एक नई तस्वीर सामने आई है। जिसके बाद अब इस बात को लेकर राजनेतिक गलियारों में चर्चाएं बनी है। आपको यह भी बता दे कि पूर्व मंत्री इमरती देवी ने दो वर्ष पहले हुए नगरपालिका अध्यक्ष पद के चुनाव में एकतरफा होकर अपने खेमे से लक्ष्मी देवी को अध्यक्ष बनाया था।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m