ED Raid On Raghubir Singh Bali: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कांग्रेस (Congress) विधायक रघुबीर सिंह बाली के घर पर रेड मारी (ED Raid on Congress MLA) है। ईडी ने सुबह-सुबह हिमाचल के कांगड़ा में स्थित विधायक के घर ‘मजदूर कुटिया’ में छापा मारा। ईडी उनके आय-वय का लेखा-जोखा खंगाल रही है।

बड़ी खबरः काशी विश्वनाथ मंदिर के येलो जोन में गिरे 2 मकान, कई लोगों के फंसे होने की आशंका, रेस्क्यू जारी – Kashi Vishwanath Temple

ईडी ने यह कार्रवाई आयुष्मान भारत योजना में हुई कथित धोखाधड़ी से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में की है। रघुबीर बाली पर इस कथित धोखाधड़ी में मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल होने का शक है।

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में हिंसा जारी, चीफ जस्टिस और क्रिकेटर मशरफे मुर्तजा के घर को आग के हवाले किया

वहीं जांच एजेंसी की कार्रवाई को लेकर कांग्रेस विधायक बाली ने कहा कि उनके घर में मौजूद हर चीज का लेखा-जोखा रखा गया है। यहां तक कि वह अपने पालतू जानवरों के लिए खाना भी चेक के जरिए मंगाते हैं। जांच एजेंसी को मेरे घर से कुछ भी नहीं मिलेगा। उन्हें मेरे घर से खाली हाथ ही लौटना पड़ेगा।

Waqf Act: वक्फ बोर्ड संशोधन विधेयक पर BJP को मिला पुराने दोस्त का साथ?, कहा- 10 साल में हुआ सबसे ज्यादा लैंड जिहाद, वक्फ एक्ट पर हम करेंगे चर्चा

बता दें कि पिछले हफ्ते बुधवार को भी ईडी की टीम ने रघुबीर बाली के घर पर दस्तक दी थी। अधिकारियों ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने कथित आयुष्मान भारत योजना धोखाधड़ी से जुड़ी मनी-लॉन्ड्रिंग जांच के तहत कांग्रेस विधायक, कुछ प्राइवेट अस्पतालों और उनके प्रमोटरों के परिसरों पर छापेमारी की। शिमला, कांगड़ा, ऊना, मंडी और कुल्लू जिलों के अलावा दिल्ली, चंडीगढ़ और पंजाब में 19 लोकेशन पर छापेमारी की गई।

9 कांवड़ियों की मौत: 11 हजार वोल्ट के तार से सटा DJ सिस्टम, 15 सेकंड तक तार से चिपके रहे कांवड़िये, देखें हादसे की दिल दहला देने वाली तस्वीरें- Hajipur Kanwar Yatra

रघुबीर बाली की कंपनी पर भी हुई छापेमारी

ईडी ने नगरोटा विधानसभा सीट से विधायक बाली के परिसरों और कांगड़ा में फोर्टिस अस्पताल, जिसे बाली की कंपनी हिमाचल हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड प्रमोट करती है, वहां पर छापेमारी की। कांगड़ा में बालाजी अस्पताल और इसके प्रमोटर राजेश शर्मा के परिसरों पर भी छापेमारी की गई. कांग्रेस विधायक रघुबीर बाली हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष और हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष भी हैं। वह सोशल मीडिया पर भी काफी ज्यादा एक्टिव रहते हैं।

सर तन से जुदा: पुणे में दुकानदार की बेरहमी से हत्या, चापड़ से गर्दन काट डाली- Pune Murder Video

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H