कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बिजली समस्या निराकरण बैठक के दौरान बीजेपी विधायक का दर्द छलक पड़ा। उन्होंने बिजली अधिकारियों की तुलना शक्तिमान के विलेन किलविश से कर दी। कहा कि नाटक का पात्र किलविश हमेशा सीरियल में कहता रहता था कि अंधेरा कायम रहे। उनकी विधानसभा में भी बिजली विभाग के अधिकारी अंधेरा कायम रहे की मंशा रखते हैं और उस एरिये के किलविश हो गए हैं।

मध्य प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बिजली समस्या को लेकर बैठक की। इस दौरान ग्वालियर चंबल अंचल के सभी बीजेपी-कांग्रेस विधायक मौजूद रहे। बीजेपी के पिछोर विधानसभा से विधायक प्रीतम लोधी ने ऊर्जा मंत्री के सामने अपना दर्द रखा। इस दौरान उन्होंने 90 के दशक में आने वाले शक्तिमान सीरियल के विलेन किलविश का जिक्र करते हुए बिजली विभाग के अधिकारियों पर निशाना साधा।

ये भी पढ़ें: सरकारी कर्मचारी हो जाएं अलर्ट: समय पर दफ्तर पहुंचने के लिए नया प्रयोग, लेटलतीफ आने वालों पर कसी जाएगी नकेल

मंत्री ने दिए ये निर्देश

उन्होंने ऊर्जा मंत्री के सामने ही कहा कि नाटक का पात्र किलविश हमेशा सीरियल में कहता रहता था कि अंधेरा कायम रहे। उनकी विधानसभा में भी बिजली विभाग के अधिकारी अंधेरा कायम रहे की मंशा रखते हैं और उस एरिये के किलविश हो गए हैं। प्रीतम लोधी की इस पीड़ा को सुनने के बाद मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बिजली कंपनी के महाप्रबंधक को परेशानी को दूर करने के निर्देश दिए। साथ ही लापरवाही पाए जाने पर संबंधित बिजली अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश भी दिए हैं।

आपको बता दें कि ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर संभागवार विधायकों और जनप्रतिनिधियों के साथ बिजली समस्या निराकरण संबंधी बैठक करने जा रहे है। इसकी शुरुआत उन्होंने अपने क्षेत्र ग्वालियर चंबल अंचल से शुरू भी कर दी है। मीटिंग के दौरान मौके पर मौजूद बिजली विभाग के अफसरों को खराब जले ट्रांसफार्मर पात्रता की श्रेणी में आने पर तत्काल बदलने के सख्त निर्देश दिए है। उन्होंने ओवर लोडेड और हर बार जलने वाले ट्रांसफार्मर के लिए तकनीकी परीक्षण कराकर स्वीकृत लोड चैक कर ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि करने के निर्देश भी दिए।

ये भी पढ़ें: MP में कमजोर पड़ा मानसून सिस्टम: अगले एक सप्ताह थमा रहेगा बारिश का दौर, गरज-चमक की बनी रहेगी एक्टिविटी

संभाग स्तर पर करेंगे संवाद- प्रद्युम्न सिंह

गौरतलब है कि ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह का कहना है कि अब वह संभाग स्तर पर जाकर जनप्रतिनिधियों और विधायकों के साथ सीधा संवाद करेंगे, ताकि प्रदेश में विद्युत व्यवस्था को मजबूत और अच्छा बनाया जा सके। इस दौरान वन एवं पर्यावरण मंत्री रामनिवास रावत, अपर मुख्य सचिव ऊर्जा मनु श्रीवास्तव, एमडी मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी क्षितिज सिंघल, एमडी मध्यप्रदेश पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी जबलपुर, निदेशक तकनीकी दीप्तापाल सिंह, मुख्य महाप्रबंधक ग्वालियर क्षेत्र राजीव गुप्ता और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m