पटियाला. पंजाब में भ्रष्टाचार विरोधी अभियान के तहत विजिलेंस ब्यूरो ने पटियाला के थाना भादसों के एसएचओ सब-इंस्पेक्टर (एसआई) इंद्रजीत सिंह और उसके साथी सहायक सब- इंस्पेक्टर (एएसआई) अमरजीत सिंह के खिलाफ 50,000 रुपये रिश्वत मांगने और लेने के आरोप में केस दर्ज किया है. विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि यह केस हरमन सिंह नाम के व्यक्ति की ओर से मुख्यमंत्री की उक्त दोनों पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ दर्ज करवाई गई ऑनलाइन शिकायत की जांच के बाद दर्ज किया गया है.

भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाइन पर प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि थाना भादसों में उसके और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज था. इस केस में थाना भादसों के एसएचओ और एएसआई ने आरोपियों की मदद करने के बदले पहले ही रिश्वत के तौर पर 50,000 रुपये ले लिए थे. दोनों पक्षों के बीच समझौता होने के बाद अब दोनों पुलिस अधिकारी उक्त एफआईआर को रद्द करवाने के लिए शिकायतकर्ता से 35,000 रुपये की और रिश्वत की मांग कर रहे हैं. प्रवक्ता ने आगे बताया कि जांच के दौरान शिकायत में लगाए गए आरोप सही पाए गए.

bribe

पुलिस अधिकारियों की ओर से 50,000 रुपये रिश्वत लेने और अब 35000 रुपये की और मांग करने के आरोप साबित हो गए. उन्होंने बताया कि जांच के आधार पर एसएचओ और एएसआई के खिलाफ विजिलेंस ब्यूरो थाना पटियाला रेंज में भ्रष्टाचार रोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है और इस मामले की आगे की जांच जारी है.