लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज एक महिला ने आत्मदाह करने की कोशिश की. महिला ने खुद को आग लगाकर जान देने का प्रयास किया. हालांकि मौके पर मौजूद लोगों ने आग बुझा कर उसे गंभीर हालत में सिविल अस्पताल के बर्न यूनिट में भर्ती कराया गया है. इस घटना को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता ने योगी सरकार पर निशाना साधा है.

यह पूरी घटना गौमत पल्ली थाना क्षेत्र का है. बताया गया कि उन्नाव से यह महिला अपने एक साल के बेटे के साथ आई थी. महिला पहले सीएम योगी के जनता दरबार से निकल बाहर आई थी. जिसके बाद जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट के पास उसने खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आत्मदाह की कोशिश की. जिससे महिला 80 प्रतिशत जल गई है.

सपा नेता ने किया ये दावा

घटना को लेकर सपा नेता आईपी सिंह (IP Singh) ने X पर पोस्ट करते हुए कहा, ”मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के सरकारी आवास पर उन्नाव की एक दलित महिला अंजली ने पेट्रोल डालकर स्वयं आत्महत्या के लिए आग लगा ली वह बुरी तरह से झुलस गयी है. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यूपी में गरीबों की कोई सुनवाई नहीं होती.”

लखनऊ सेंट्रल डीसीपी का बयान

घटना को लेकर लखनऊ सेंट्रल डीसीपी रवीना त्यागी ने बताया कि थाना गौतम पल्ली इलाके में विक्रमादित्य मार्ग 19 bd चौराहे के पास एक महिला ने आत्महत्या की कोशिश की. महिला की उम्र 30 साल के आसपास है. ये महिला थाना पुरवा जनपद उन्नाव की रहने वाली है. प्रथम दृष्टया मामला पारिवारिक विवाद का होना सामने आ रहा है. फिलहाल जांच की जा रही है.

इसे भी पढ़ें: फिर मचेगा सियासी घमासान ! उपचुनाव में सपा इन उम्मीदवारों पर लगा सकती है दांव, जानिए किस सीट से कौन होगा प्रत्याशी ?