वीरेंद्र गहवई, बिलासपुर। पीएससी की तैयारी करने बिलासपुर आया बैंक कर्मचारी का बेटा तीन दिन पहले रहस्यमय तरीके से लापता हो गया था. जिसकी लाश रतनपुर खूंटघाट में मिली है. वहीं मृतक के घर की तलाशी के दौरान एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें तीन बार परीक्षा देने के बाद पीएससी की परीक्षा पास नहीं कर पाने पर आत्महत्या करने की बात लिखी है. पुलिस सुसाइड नोट जब्त कर जांच कर रही है.

जानकारी के अनुसार, बेमेतरा निवासी बैंक कर्मी गणेश राम सिंह का बेटा भेक सिंह बिलासपुर के दयालबंद स्थित निजी हास्टल में रहकर पीएससी की तैयारी कर रहा था. युवक के पिता ने बीते 3 अगस्त को कॉल किया, तो कॉल रिसीव नहीं हुआ. जिसके बाद वे घबराकर बिलासपुर पहुंचे और हास्टल में जाकर देखा कि उनका बेटा गायब था. दोस्तों से पूछताछ के बावजूद कोई जानकारी न मिलने पर, उन्होंने कोतवाली थाने में लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई.

पुलिस मोबाइल का लोकेशन के आधार पर रतनपुर के आसपास तलाश शुरू की. इस बीच सोमवार को खूंटाघाट में मछली मारने के दौरान मछुआरों को डैम में एक युवक की तैरती हुई लाश मिली. मछुआरों ने युवक की लाश बाहर निकालकर पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने मौके पर जाकर जांच की तो मृतक की स्कूटी स्टैंड में खड़ी हुई मिली. लाश लापता छात्र भेक सिंह साहू की निकली.

इधर कोतवाली पुलिस ने उसके रूम की तलाशी ली, तो वहां मृतक द्वारा लिखा सुसाइड नोट मिला है. उसमें उसने माता पिता से माफी मांगते हुए लिखा है कि कई बार परीक्षा देने के बाद भी पीएससी की परीक्षा पास नहीं कर पा रहा हूं. मैंने आप लोगों के सभी सुझाव को गंभीरता से लेकर पढ़ाई की, परीक्षा पास नहीं करने के कारण आत्महत्या कर रहा हूं. पुलिस ने सुसाइड नोट जब्त कर लिया है और जांच कर रही है.