अमृतसर. पाकिस्तान से हथियार तस्करी को अंजाम देने वाले आरोपी को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं लुधियाना में पुलिस ने दो नशा तस्करों की 1.48 करोड़ की संपत्ति को फ्रीज कर दिया है.
अमृतसर में आरोपी पाकिस्तानी हथियार तस्कर राणा दयाल के संपर्क में था. पकड़े आरोपी की पहचान अमृतसर के गांव अटलगढ़ के निवासी राजवंत सिंह उर्फ राजू के रूप में हुई है. पुलिस टीम ने बॉर्डर पार के तस्करी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है. आरोपी के पास से 9 एमएम की ग्लॉक पिस्टल बरामद की गई है. आगामी स्वतंत्रता दिवस के तहत प्रदेश भर में अवैध हथियार और ड्रग्स तस्करी को ध्यान में रखते हुए विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि आरोपी अपनी मोटरसाइकिल पर खेप की डिलीवरी करने जा रहा था, तब पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर ट्रैप लगाकर दबोचा. राज्य विशेष ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) अमृतसर को सूचना मिली थी कि राजवंत सिंह राजू ने हाल ही में तस्करी के हथियारों और नशीले पदार्थों की एक खेप प्राप्त की है और वह अटारी-अमृतसर रोड के खुरमनियां मोड़ के पास एक पार्टी को इसकी डिलीवरी देने जा रहा है. एसएसओसी अमृतसर की पुलिस टीम ने निर्धारित क्षेत्र की घेराबंदी की और आरोपी राजवंत को हथियारों की खेप के साथ गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी पाकिस्तानी तस्कर राणा दयाल के सीधे संपर्क में था, जो ड्रोन और अन्य माध्यमों से भारत में हथियारों और नशीले पदार्थों की बड़ी खेप पहुंचाता है. आरोपी से पूछताछ की जा रही है ताकि उसकी पिछली तस्करी गतिविधियों का पता लगाया जा सके.

नशा बेचकर बनाई करोड़ों की संपत्ति

लुधियाना. शहर में नशा घोलकर अपनी संपत्ति बनाने वालों की अब खैर नहीं. कमिश्नरेट पुलिस ने दो नशा तस्करों की प्रॉपर्टी अटैच की है. थाना डिविजन तीन की पुलिस ने दोनों नशा तस्करों को गिरफ्तार किया था. आरोपियों के नाम पर करीब एक करोड़ 48 लाख रुपये की प्रापर्टी थी, जो पुलिस ने साथ में अटैच कर फ्रीज की है. थाना डिवीजन तीन पुलिस ने जालंधर के नूरमहल स्थित न्यू सब तहसील कॉलोनी इलाके में रहने वाले नीरज चाहल को थाना डिवीजन तीन की पुलिस ने कुछ समय पहले ही इलाके में अफीम और चूरापोस्त के साथ गिरफ्तार किया था. वहीं सलेम टाबरी के मोहल्ला पीरुबंदा इलाके में रहने वाले मंदीप सिंह उर्फ मन्ना को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से हेरोइन बरामद की थी. जांच के दौरान पता चला कि आरोपी नीरज ने नशा तस्करी करनूर महल में 180 गज का एक मकान बनाया है और कार खरीदी है, जबकि आरोपी मन्ना का सलेम टाबरी इलाके में 90 गज का एक मकान खरीदा है. इसके बाद पुलिस ने प्रापर्टी का पता लगा उनकी प्रापर्टी फ्रीज का केस तैयार कर सीनियर अधिकारियों को भेजा. इसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों की प्रापर्टी केस के साथ अटैच कर दी.